Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: पूर्व हैवीवेट चैंपियन Vitali Klitschko युद्ध में उठाएंगे हथियार 

यूक्रेन और रूस के बीच तनाव कम होता नजर नहीं आ रहा है.

Latest News
Russia Ukraine War: पूर्व हैवीवेट चैंपियन  Vitali Klitschko युद्ध में उठाएंगे हथियार 

russia ukrain war

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच तनाव थमता नजर नहीं आ रहा है. संकट के इस दौर में कई लोग अपने अपने देश की ओर से साहस दिखाते नजर आ रहे हैं. इस बीच पूर्व हैवीवेट मुक्केबाजी चैंपियन विटाली क्लिट्स्को ने बड़ा ऐलान किया है. विटाली ने कहा कि वह अपने भाई और साथी हॉल ऑफ फेमर व्लादिमीर क्लिट्स्को के साथ हथियार उठाएंगे ताकि यूक्रेन पर आक्रमण के खिलाफ लड़ सकें. 2014 से यूक्रेन की राजधानी कीव के मेयर रहे विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि वह लड़ने के लिए तैयार हैं.

50 वर्षीय खिलाड़ी को 'डॉ. आयरनफिस्ट' के रूप में जाना जाता है. उन्होंने ब्रॉडकास्टर आईटीवी के गुड मॉर्निंग ब्रिटेन को बताया, मेरे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है. मुझे वह करना है. मैं लड़ने जा रहा हूं. 

विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि कीव खतरे में है और मुख्य प्राथमिकता अपने नागरिकों के लिए बिजली, गैस और पानी की डिलीवरी सहित महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे के लिए पुलिस और सैन्य बलों के साथ काम करना है. 

Ukraine की इन तस्वीरों में युद्ध के बीच साहस, सम्मान, भावनाओं का समंदर, देख नम हो जाएंगी आंखें

 

उन्होंने कहा कि नागरिक सैनिकों के रूप में कीव की रक्षा के लिए तैयार हैं. मुझे अपने देश में विश्वास है. पूर्व हैवीवेट चैंपियन व्लादिमीर क्लिट्स्को ने इस महीने की शुरुआत में यूक्रेन की रिजर्व सेना में भर्ती हुए थे. उनका कहना है कि वह अपने देश से बहुत प्यार करते हैं और इसकी रक्षा के लिए लड़ेंगे. 

Russia Ukraine War: रूसी सेना को रोकने के लिए खुद को उड़ाने वाले सैनिक को यूक्रेनियों ने कहा, 'हमारा हीरो' 

उन्होंने गुरुवार को लिंक्डइन पर एक पोस्ट में लिखा, "यूक्रेनी लोग मजबूत हैं और यह एक भयानक परीक्षा है. उन्होंने कहा कि यूक्रेनी लोग युद्ध नहीं चाहते हैं. यूक्रेनी लोगों ने लोकतंत्र को चुना है. उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र एक नाजुक शासन है. लोकतंत्र अपनी रक्षा नहीं कर सकता है. इसे नागरिकों की इच्छा, सभी की प्रतिबद्धता की आवश्यकता है. मूल रूप से लोकतंत्र के बिना कोई लोकतंत्र नहीं है. 

Russia Ukraine War पर बोले फ्रांस के राष्ट्रपति, यह लड़ाई लंबे समय तक चलेगी

रूस ने गुरुवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा युद्ध की घोषणा के बाद युक्रेन पर अपना आक्रमण शुरू किया. बड़े शहरों में हुए विस्फोटों और गोलियों की बौछार से करीब एक लाख लोग भाग गए हैं. दर्जनों के मारे जाने की खबर है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement