Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: यूक्रेनी अधिकारियों का दावा, रूस के 15,600 सैनिक मारे गए

यूक्रेन और रूस के बीच संघर्ष में दोनों देश बड़ा नुकसान करने का दावा कर रहे हैं. यूक्रेन ने दावा किया है कि रूस के 15,600 सैनिक मार गिराए हैं.

Latest News
Russia-Ukraine War: यूक्रेनी अधिकारियों का दावा, रूस के 15,600 सैनिक मारे गए
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन ने आज आंकड़े जारी कर दावा किया है कि उसने अब तक रूस को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचाया है. रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष को आज 28 दिन हो गए हैं. यूक्रेन ने आंकड़ा जारी कर दावा किया है कि अब तक उसने रूस के 15600 सैनिकों को मार गिराया है. इसके अलावा, यूक्रेन का दावा है कि रूस के अब तक 1008 हथियारबंद वाहनों, 4 जहाज, 47 एंटी एयरक्राफ्ट वॉरफेयर सिस्टम्स, 101 एयरक्राफ्ट, 124 हेलिकॉप्टर्स, 517 टैंक, 42 यूएवी और 15 विशेष उपकरणों को भी तबाह किया है. 

क्या रूस करेगा परमाणु हथियारों से हमला?
इस बीच क्रेमलिन के प्रवक्ता Dmitry Peskov ने भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर रूस के सामने अस्तित्व का खतरा खड़ा होगा तो वह सिर्फ परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करेगा. रूसी सेना ने कीव के ओबोलोन में गोलाबारी की है जिसके तहत दो इमारतों और एक ट्रक में आग लग गई थी. आग पर करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद काबू कर लिया गया है. मारियुपोल में हालात अभी भी चिंताजनक बने हुए हैं.

पढ़ें: Russia-Ukraine War में साइबर स्कैम की भी काली छाया, क्रिप्टो में दान के नाम पर ठगे जा रहे लोग

पिछले एक महीने से मारियुपोल में बम बरसा रहा रूस
यूक्रेन स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि बचाव और राहत के प्रयासों के बीच रूस की ओर से बम फेंके गए हैं. यह शहर लगभग एक महीने पहले रूस का हमला शुरू होने के बाद से लगातार गोलाबारी का सामना कर रहा है. ह्यूमन राइट्स वॉच ने एक स्थानीय अधिकारी द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि इस रणनीतिक शहर में 2,00,000 से अधिक लोग फंसे हुए हैं.

22 मार्च को 1,200 लोगों को सुरक्षित निकाला गया 
22 मार्च को मारियुपोल से 1,200 से अधिक निवासियों को निकाला गया था. उप-प्रधानमंत्री इरिना वीरेशचुक के अनुसार, 15 बसों की मदद से रूसी सेना द्वारा घेराबंदी वाले मारियुपोल बंदरगाह से लोगों को सुरक्षित ज़ापोरिज्जिया पहुंचाया गया था.

पढ़ें: Russia-Ukraine War: पोलैंड के इस कपल ने क्यों 180 कमरों का होटल किराए पर लिया?

 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement