Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War पर बोले फ्रांस के राष्ट्रपति, यह लड़ाई लंबे समय तक चलेगी

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने यूक्रेन में मौजूदा संकट पर कहा कि यह जल्दी खत्म नहीं होने वाला है. उन्होंने कहा कि फ्रांस यूक्रेन के साथ है.

Latest News
Russia Ukraine War पर बोले फ्रांस के राष्ट्रपति, यह लड़ाई लंबे समय तक चलेगी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने यूक्रेन और रूस के बीच जारी संघर्ष पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि फिलहाल य संघर्ष खत्म नहीं होने जा रहा है. उन्होंने दुनिया को चेताते हुए कहा कि मॉस्को ने अपने पश्चिमी समर्थक पड़ोसी देश पर आक्रमण किया है. इसके बाद दुनिया को रूस और यूक्रेन के बीच लंबे युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए. 

युद्ध लंबा चलने की जताई आशंका
उन्होंने सालाना एग्रीकल्चर फेयर में कहा कि दुनिया को लंबे युद्ध के लिए तैयार रहना होगा. यूक्रेन संकट के भविष्य में गंभीर परिणाम होने वाले हैं. दूसरी तरफ यूक्रेन के राष्ट्रपति ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ फोन पर बात की है. मैक्रों ने कहा कि संकट की इस घड़ी में फ्रांस की जनता यूक्रेन के बहादुर नागरिकों के साथ है. उन्होंने हर जरूरी मदद का भरोसा देते हुए बताया कि फ्रांस से जरूरी उपकरण और हथियार यूक्रेन भेजे जा रहे हैं.

पढ़ें: UKRAINE: संकट में एकजुट हुई जनता, खून देने के लिए उमड़े लोग, दान कर रहे जमापूंजी

मैक्रों ने कहा, 'संकट के स्थायी परिणाम होंगे'
फ्रांस के वार्षिक कृषि मेले में मैक्रों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यह संकट बना रहेगा, यह युद्ध चलेगा और इसके साथ आने वाले सभी संकटों के स्थायी परिणाम होंगे. उन्होंने युद्ध को लेकर निराशा जाहिर करते हुए कहा कि इस हमले के बाद से यूरोप में युद्ध दोबारा घुस गया है. इस संकट को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चुना है. मैक्रों ने कहा कि यह एक दुखद मानवीय स्थिति है, यूक्रेनी लोग जो विरोध कर रहे हैं वो भारी तकलीफ से गुजर रहे हैं.

मध्यस्थता कराने वालों में थे मैक्रों 
यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध से पहले मध्यस्थता कराने वालों में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों भी थे. फ्रांस और जर्मनी ही मिलकर इस युद्ध को टालने के लिए दोनों देशों को सीजफायर के लिए सहमत करने की कोशिश कर रहे थे. 

पढ़ें: Russia-Ukraine War: यूक्रेन की मदद के लिए अमेरिका ने बढ़ाया हाथ, देगा 350 मिलियन डॉलर

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement