Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sri Lanka: इमरजेंसी के बीच पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा,  Mahinda Rajapaksa बने रहेंगे पीएम

श्रीलंका में सभी कैबिनेट मंत्रियों ने पीएम महिंदा राजपक्षे को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. अब श्रीलंका में सर्वदलीय सरकार बनाई जा सकती है.

Sri Lanka: इमरजेंसी के बीच पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा,  Mahinda Rajapaksa बने रहेंगे पीएम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः श्रीलंका (Sri Lanka) में आर्थिक संकट लगातार गहराता जा रहा है. हिंसा और राजनीतिक अटकलों के बीच मंत्रिमंडल ने देर रात सामूहिक इस्तीफा दे दिया. प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajapaksa) ने त्यागपत्र नहीं दिया है. नेता सदन और शिक्षामंत्री दिनेश गुणवर्धने ने बताया कि  मंत्रिमंडल ने इस्तीफा प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे को सौंपा है. 

पीएम महिंदा राजपक्षे के बेटे का भी इस्तीफा
इस्तीफों की लिस्ट में पीएम के बेटे नमल राजपक्षे भी शामिल हैं जिन्होंने अपने सभी पदों को तुरंत छोड़ दिया है. इस बारे में उन्होंने बताया है कि मैंने सभी विभागों से इस्तीफा दे दिया है. नमल राजपक्षे ने एक ट्वीट में कहा कि "मैंने तत्काल प्रभाव से सभी विभागों से अपने इस्तीफे के बारे में राष्ट्रपति को सूचित कर दिया है, उम्मीद है कि इससे लोगों और श्रीलंका की सरकार को देश में स्थिरता स्थापित करने में महामहिम राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को सहायता होगी. मैं और मेरी पार्टी अपने मतदाताओं के लिए प्रतिबद्ध है."

यह भी पढ़ेंः नहीं थम रहे Petrol-Diesel के दाम, दो हफ्ते में 12वीं बार हुई बढ़ोतरी

विपक्ष को किया जा सकता है सरकार में शामिल 
सूत्रों ने बताया कि श्रीलंका में जल्द ही सर्वदलीय सरकार बनने जा रही है, जिसमें विपक्ष के नेताओं को भी शामिल किया जाएगा. सभी दलों की ओर से ऐसा प्रस्ताव आया था कि राजनीतिक स्थिरता बनाए रखने के लिए एक नई अंतरिम सरकार की जरूरत है. इससे पहले, श्रीलंकाई पुलिस ने रविवार को केंद्रीय प्रांत में कर्फ्यू के बावजूद सरकार के विरोध में उतरे पेराडेनिया विवि के छात्रों व शिक्षकों पर आंसू गैस के गोले दागे. छात्र सर्वदलीय सरकार बनाने की मांग कर रहे थे.

सोशल मीडिया से प्रतिबंध हटा 
इस बीच, श्रीलंका सरकार ने व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया मंचों पर लगाया गया प्रतिबंध रविवार को हटा दिया. देश में सरकार विरोधी प्रदर्शन से पहले देशव्यापी सार्वजनिक आपातकाल घोषित करने और 36 घंटे के कर्फ्यू के साथ ही सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement