Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine Crisis:अमेरिकी प्रतिबंधों पर रूस की दो टूक, 'करारा जवाब मिलेगा'

अमेरिकी प्रतिबंधों पर व्लादिमीर पुतिन ने कड़ी प्रतिक्रिया देने की बात कही है. बाइडेन ने कहा है कि प्रतिबंध भविष्य में और बढ़ाए जा सकते हैं.

Latest News
Ukraine Crisis:अमेरिकी प्रतिबंधों पर रूस की दो टूक, 'करारा जवाब मिलेगा'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमेरिकी, जर्मनी, जापान जैसे देश रूस के खिलाफ बेहद सख्त रूख दिखा रहे हैं. इसके बाद भी पुतिन अपने रवैये से पीछे हटते नहीं दिख रहे हैं. अमेरिकी प्रतिबंधों पर रूस भड़क गया है. रूसी विदेश मंत्रालय ने कहा कि इन प्रतिबंधों पर ‘कड़ी प्रतिक्रिया’ देखने को मिलेंगी. हम जवाब देने में सक्षम हैं. यूक्रेन के 2 प्रांतों को अलग देश के रूप में मान्यता देने के बाद अमेरिका सहित कई देशों ने रूस पर प्रतिबंध लगाए हैं.

अमेरिका लगाएगा पुतिन के परिवार पर बैन?
बता दें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 2 वित्तीय संस्थाओं, वीईबी और रूसी मिलिट्री बैंक के ख़िलाफ़ प्रतिबंध लगाया है. बाइडेन ने यह भी कहा है कि रूसी अर्थव्यवस्था के कुछ हिस्सों को अंतरराष्ट्रीय वित्तीय व्यवस्था से हटाया जा रहा है. साथ ही रूस के उच्च वर्ग और उनके परिवारों पर भी प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं. माना जा रहा है कि अमेरिकी प्रशासन पुतिन की कथित गर्लफ्रेंड और परिवार पर प्रतिबंध लगा सकता है.

पढ़ें: Russia-Ukraine conflict: प्रतिबंधों की झड़ी के बाद भी क्यों अड़े हुए हैं पुतिन, समझें इनसाइड गेम

बाइडेन ने रूस पर और सख्ती के दिए संकेत
बाइडेन ने कहा कि अगर रूस, यूक्रेन पर एक बड़ा आक्रमण करता है तो ऐसे में अमेरिका और उसके सहयोगियों द्वारा उस पर लगाए जाने वाले प्रतिबंधों की यह शुरुआत मात्र होगी. कहा कि रूस से खतरे के बीच एकजुटता दिखाने के लिए वह अमेरिका नाटो बाल्टिक सहयोगियों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त बल भेज रहे हैं.

पढ़ें: Russia-Ukraine conflict: 2 क्षेत्रों को मान्यता देकर पुतिन दोहराएंगे क्रीमिया का इतिहास?

पूर्वी यूरोप के 2 क्षेत्रों को रूस ने दी मान्यता 
गौरतलब है कि सोमवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने पूर्वी यूक्रेन (Ukraine) में रूस समर्थित अलगाववादी दो क्षेत्रों- ‘डोनेट्स्क और लुहान्स्क पीपुल्स रिपब्लिक’’ को स्वतंत्र के तौर पर मान्यता दे दी है. पुतिन ने सोमवार रात टेलीविजन पर राष्ट्र को संबोधित किया था. पुतिन ने कहा कि रूसी सेनाएं पूर्वी यूरोप में दाखिल होंगी और वे अलगाववादी क्षेत्रों में शांति स्थापित करने की दिशा में काम करेंगी. 


हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement