Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: रूसी सेना को रोकने के लिए खुद को उड़ाने वाले सैनिक को यूक्रेनियों ने कहा, 'हमारा हीरो' 

रूस के हमले के बाद यूक्रेन की सेना बहादुरी से लड़ रही है और जनता भी हर संभव योगदान दे रही है. एक सैनिक की बलिदान की कहानी सामने आई है.

Latest News
Russia Ukraine War: रूसी सेना को रोकने के लिए खुद को उड़ाने वाले सैनिक को यूक्रेनियों ने कहा, 'हमारा हीरो' 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस की शक्तिशाली सेना का सामना यूक्रेन की सेना और आम जनता बहादुरी से कर रही है. रूस की सेना को रोकने के लिए एक सैनिक ने खुद को बम से उड़ा लिया है. इस घटना के बाद से सैनिक की बहादुरी और देशभक्ति की लोग तारीफ कर रहे हैं. यूक्रेन की सेना ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर अपने बहादुर सैनिक की शहादत को नमन किया है. 

रूसी सेना को रोकने के लिए बम से उड़ाया खुद को 
रूसी सेना हेनिचेस्क ब्रिज जो एक पुल है उसकी ओर लगातार बढ़ रही थी. इसे देखकर ब्रिज पर तैनात सैनिक विटाली स्काकुन वोलोदिमिरोविचकी ने तुरंत फैसला लिया. वक्त बहुत कम था और सेना को रोकना संभव नहीं था इसलिए उसने बम के साथ खुद को उड़ा लिया. इस धमाके की वजह से पुल भी टूट गया और रूस की सैनिक को कुछ देर के लिए रोकने में विटाली कामयाब हो गए. 

पढ़ें: Ukraine में महिला ने धमाकों के बीच शेल्टर होम में दिया बिटिया को जन्म, दुनिया भर से मिल रही दुआएं

यूक्रेन के लोगों ने विटाली को दिया हीरो का दर्जी
यूक्रेन की सेना के आधिकारिक फेसबुक अकाउंट से यह जानकारी शेयर की गई है. यूक्रेनी लोगों ने इसके बाद विटाली को देश का हीरो और देश का सपूत जैसे नाम देकर आदर दिया है. दुनिया भर में इस बहादुर सैनिक की खूब तारीफ हो रही है. कम संसाधनों के बाद भी यूक्रेनी सेना लगातार संघर्ष कर रही है और रूसी सेना को जोरदार टक्कर दे रही है. 

रूस पर प्रतिबंधों की झड़ी 
रूस पर अमेरिका, नाटो, जर्मनी, फ्रांस, यूरोपियन यूनियन समेत कई अन्य संस्थाओं और देशों ने भी कड़े प्रतिबंध लगाए हैं. यूएनएससी में वोटिंग में रूस ने वीटो का इस्तेमाल किया है जबकि भारत और चीन मतदान के वक्त अनुपस्थित रहे थे. भारत ने बातचीत के जरिए मसले का हल सुलझाने का आग्रह किया है. 

पढ़ें: Russia-Ukraine War: यूक्रेन की मदद के लिए अमेरिका ने बढ़ाया हाथ, देगा 350 मिलियन डॉलर

 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement