Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US President Election: गोली लगने के बाद पहली सभा कर रहे थे Donald Trump, भाषण के बीच में बोले- कोई डॉक्टर बुलाओ

US President Election 2024: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ऊपर पिछले महीने पेंसिल्वेनिया में रैली के दौरान फायरिंग की गई थी. इसके बाद वे पहली बार नॉर्थ कैरोलिना में रैली कर रहे थे. इसी दौरान उन्हें डॉक्टर बुलाना पड़ा है.

Latest News
US President Election: गोली लगने के बाद पहली सभा कर रहे थे Donald Trump, भाषण के बीच में बोले- कोई डॉक्टर बुलाओ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

US President Election 2024: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने पिछले महीने रैली के दौरान अपने ऊपर हुए हमले के बाद पहली बार चुनावी रैली करते हुए एक ऐसा काम किया, जो आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों की याद दिला सकता है. दरअसल नॉर्थ कैरोलिना के ऐशबोरो में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव से जुड़ी रैली के दौरान ट्रंप ने अपना भाषण अचानक बीच में रोक दिया. भाषण रोकने के बाद ट्रंप मंच से बोले,'कोई डॉक्टर बुलाइए, प्लीज'. ट्रंप को मेडिकल हेल्प मांगते देखकर लोगों को पहली नजर में लगा कि शायद उन्हें किसी तरह की हेल्थ प्रॉब्लम हो रही है, लेकिन अगले ही पल सारा माजरा समझते ही वे ट्रंप की तारीफ करने लगे.

रैली में आया व्यक्ति हो गया बेहोश

दरअसल डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump News) जब ऐशबोरो में अपनी रैली में पहुंचे तो मौसम में गर्मी का असर बहुत ज्यादा हो रहा था. इसके चलते उनके भाषण के दौरान एक व्यक्ति गर्मी के चलते बेहोश हो गया. इससे भीड़ में हंगामा होने लगा और हालात अचानक तनावपूर्ण हो गए. इस पर ट्रंप ने अपना भाषण बीच में ही रोका और चिंता भरे लहजे में पूछा,'क्या हुआ?' इस पर उन्हें बेहोश शख्स की जानकारी दी गई. इसके बाद ट्रंप ने माइक्रोफोन से अपील करते हुए तेज आवाज में कहा,'कृपया कोई किसी डॉक्टर को बुलाए.' इसके बाद ट्रंप ने भीड़ से कहा,'यहां बेहद गर्मी है. कृपया अपना समय लीजिए. धन्यवाद.' इसके बाद ट्रंप ने भीड़ के साथ तालियां बजाईं और अपने बुलेटप्रूफ पोडियम से हट गए.

बेहोश होने वाले के पास पहुंचकर पूछा हाल

इसके बाद सीक्रेट सर्विस के जवानों के सुरक्षा घेरे से घिरे ट्रंप उस आदमी के पास भी पहुंचे, जो बेहोश हो गया था. उन्होंने उसे गले लगाया और हालचाल पूछा. इसके बाद वे वापस पोडियम पर लौट आए. ट्रंप के इस व्यवहार को देखकर वहां मौजूद उनके समर्थक भावुक हो गए और हर तरफ से 'वी लव ट्रंप' के नारे गूंजने लगे.

पीएम मोदी ने भी किया था रैली में ऐसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हालिया लोकसभा चुनावों के दौरान कई बार रैली में पहुंची भीड़ की समस्या पर चिंता जताई थी. एक जगह उन्होंने भाषण बीच में ही रोककर एक शख्स को कैमरों के लिए बनाए अस्थायी मंच से नीचे उतरने की अपील की थी ताकि उसे नीचे गिरकर चोट ना लग जाए.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement