Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन मुश्किल में, उनके बेटे हंटर पर चलेगा अवैध बंदूक खरीदने का मुकदमा

Hunter Biden के ऊपर पांच साल पहले झूठा बयान देने के भी दो आरोप लगे हैं. अमेरिका में किसी मौजूदा राष्ट्रपति के बेटे के ऊपर आपराधिक आरोप तय होने का यह पहला मौका है.

US News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन मुश्किल में, उनके बेटे हंट��र पर चलेगा अवैध बंदूक खरीदने का मुकदमा

Joe Biden अपने बेटे Hunter Biden के साथ. (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: World News in Hindi- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने कार्यकाल पूरा होने से पहले एक बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं. बाइडेन के बेटे हंटर को अमेरिकी स्पेशल काउंसिल की जांच के आधार पर गुरुवार को ड्रग्स की लत के दौरान अवैध रूप से बंदूक खरीदने का दोषी माना गया है. डेलावेयर में यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने हंटर पर तीन आपराधिक आरोप तय किए हैं. हंटर पर अब पांच साल पहले अवैध रूप से बंदूक खरीदने के लिए सच्चाई छिपाकर बंदूक विक्रेता को धोखा देने के मामले में केस चलाया जाएगा. साथ ही हंटर पर झूठा बयान देने के भी दो आरोप साबित हुए हैं. हंटर बाइडेन ने कहा था कि जब उन्होंने डेलावेयर में कोल्ट रिवाल्वर खरीदी थी, तब वह ड्रग्स का सेवन नहीं करते थे. हालांकि अब यह साबित हो गया है कि उस समय हंटर बाइडेन नशे के बेहद आदी थे और हर समय ड्रग्स के नशे में चूर रहते थे. यह पहला मौका है, जब अमेरिका में किसी मौजूदा राष्ट्रपति के बेटे के खिलाफ आपराधिक आरोप तय हुए हैं. हंटर बाइडेन के वकील ने फिलहाल इसे लेकर कुछ नहीं कहा है.

2024 के राष्ट्रपति पद के चुनावों पर होगा असर

हंटर बाइडेन के खिलाफ मुकदमे से जो बाइडेन के राष्ट्रपति पद को कोई खतरा नहीं है, लेकिन इससे अगले साल होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव पर असर होने की संभावना बन गई है. 80 साल के जो बाइडेन इन चुनाव में दोबारा चुनने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं, जिसमें उनका सामना एक बार फिर पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से हो सकता है. ट्रंप खुद भी भी चार मामलों में आपराधिक ट्रायल का सामना कर रहे हैं. बाइडेन के चुनाव में नहीं उतरने पर भी हंटर का केस विपक्षी रिपब्लिकन्स पार्टी को सत्ताधारी डेमोक्रेटिक पार्टी पर हावी होने का मौका दे सकता है. 

पहले समझौते से निपट रहा था ये मामला

हाल ही में प्रोन्नति पाकर यूएस स्पेशल काउंसिल बने डेविड वीस की तरफ से हंटर बाइडेन के खिलाफ लगाए गए नए आरोप अमेरिकी टैक्स कानून के उल्लंघन से जुड़े हुए नहीं हैं. इससे पहले 53 साल के हंटर बाइडेन का एक समझौता हुआ था, जिसमें उन्हें टैक्स से जुड़े दो संगीन आरोपों में खुद को दोषी मानना था और बंदूक से जुड़े आरोपों में मुकदमे से बचने के लिए एक प्रोग्राम में नामांकन कराना था. लेकिन यह समझौता जुलाई की सुनवाई के दौरान आश्चर्यजनक तरीके से नया मोड़ ले गया था. अभियोजकों ने छोटे बाइडेन पर अक्टूबर 2018 में कोल्ट कोबरा हैंडगन खरीदने के दौरान नारकोटिक्स के उपयोग को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया था. यह आरोप अमेरिकी संसद के हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्स में रिपब्लिकन्स सांसदों द्वारा राष्ट्रपति जो बाइडेन के खिलाफ महाभियोग जांच शुरू करने का प्रस्ताव पेश करने के दो दिन बाद आया था. जो बाइडेन के खिलाफ यह जांच हंटर बाइडेन के विदेशी बिजनेस सौदों से जुड़ी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement