Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US School Shootout: क्लास में घुसकर 14 साल के लड़के ने बरसा दीं गोलियां, टीचर समेत 4 की मौत, 9 घायल

US School Shootout: यह दिल दहलाने वाली घटना अमेरिका के जॉर्जिया में हुई है, जहां एक हाईस्कूल में बंदूक लेकर आए 14 साल के लड़के ने अंधाधुंध गोलियां चलाई हैं.

Latest News
US School Shootout: क्लास में घुसकर 14 साल के लड़के ने बरसा दीं गोलियां, टीचर समेत 4 की मौत, 9 घायल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

US School Shootout: अमेरिका के जॉर्जिया में एक बड़ी घटना हो गई है. एक हाईस्कूल में 14 साल के लड़के ने क्लास में घुसकर बंदूक से अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं. इस गोलीबारी (Georgia school shooting) में दो टीचर और दो छात्रों समेत कुल 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 9 अन्य घायल हैं. बैरो काउंटी के विंडर में अपालाची हाई स्कूल में बुधवार (भारतीय समयानुसार बुधवार देर रात) को हुए हमले के आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया गया है. इस घटना की जांच जॉर्जिया ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन की टीम कर रही है. ब्यूरो के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी छात्र का नाम कोल्ट ग्रे है और उसे स्कूल कैंपस से ही गिरफ्तार किया गया है. वह पहले भी हथियारों को लेकर जांच के दायरे में रह चुका है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई पूरी घटना

CNN की एक रिपोर्ट में हमले के समय मौजूद कुछ छात्रों से बातचीत दी गई है. एक छात्रा लैला सयाराथ के मुताबिक, क्लास में एल्जेब्रा की पढ़ाई के दौरान हमलावर ने आकर दरवाजा खटखटाया था, लेकिन एक अन्य छात्र ने उसके हाथ में बंदूक देखकर दरवाजा खोलने से इंकार कर दिया. इसके बाद उसने अगले कमरे में जाकर फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग की चपेट में आने से बची छात्रा एलेक्सेंड्रा रोमेरो के हवाले से कहा गया है कि क्लास में घुसते ही हमलावर चिल्लाया और छात्रों को चेतावनी दी. इसके बाद उसने फायरिंग कर दी. मेरे बस इतना याद है कि मेरे हाथ-पैर कांप रहे थे और हर कोई रो रहा था. मैं अब भी खून और चिल्लाना आदि की कल्पना कर रही हूं.

घटना के कारण का अब तक पता नहीं

ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के अधिकारियों ने अब तक यह नहीं बताया है कि आरोपी लड़के ने इस तरह फायरिंग क्यों की है. BBC रिपोर्ट के मुताबिक, शेरिफ स्मिथ ने महज इतना बताया है कि हिरासत के दौरान संदिग्ध लड़के से पूछताछ की गई है, लेकिन यह घटना क्यों हुई, इसका कारण जानने में कई दिन लगेंगे. जांच अधिकारियों ने फायरिंग में इस्तेमाल हथियार और कारतूसों की संख्या को लेकर कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है. जांच अधिकारियों का कहना है कि घटना की गंभीरता को देखते हुए नाबालिग किशोर पर एक वयस्क अपराधी की तरह ही मुकदमा चलाया जाएगा. जॉर्जिया के गवर्नर ब्रायन केम्प ने घटना की गहन जांच के आदेश दिए हैं. FBI के अटलांटा कार्यालय ने भी एक बयान में कहा कि हमारे अधिकारी स्थानीय जांच टीमों की मदद के लिए घटनास्थल पर मौजूद हैं. 

आरोपी पहले भी रह चुका है जांच के दायरे में

रिपोर्ट में FBI के हवाले से कहा गया है कि आरोपी किशोर इससे पहले भी जांच के दायरे में रह चुका है. उससे मई, 2023 में उस समय पूछताछ की गई थी, जब उसने ऑनलाइन पोस्ट में धमकियां दी थीं. इन पोस्ट में उसने बंदूकों की तस्वीरें भी अपलोड की थी. इस मामले में उसके पिता से भी पूछताछ हुई थी. पिता ने घर में शिकार करने वाली बंदूकें होने की बात मानी थी, लेकिन आरोपी किशोर के पास ये बंदूकें किस तरह पहुंची, इसे लेकर वो कोई जवाब नहीं दे पाए थे. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement