Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Saudi Arabia बना रहा दुनिया की पहली नॉन प्रॉफिट सिटी, ये होंगी सुविधाएं 

Non-Profit City: सऊदी अरब दुनिया की पहली नॉन प्रॉफिट सिटी बनाने जा रहा है. इसमें लोगों को कई आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी. 

Saudi Arabia बना रहा दुनिया की पहली नॉन प्रॉफिट सिटी, ये होंगी सुविधाएं 

सऊदी अरब में दुनिया की पहली नॉन प्रॉफिट सिटी बन रही है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः  सऊदी अरब (Saudi Arabia) दुनिया में ऐसे कारनामों के लिए जाना जाता है जिसे कोई और नहीं कर पाता है. अब सऊदी अरब दुनिया की पहली नॉन प्रॉफिट सिटी (Non-Profit City) बनाने जा रही है. सरकार ने इस नॉन प्रॉफिट सिटी का मास्टर प्लान भी जारी कर दिया है. पिछले साल ही सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed bin Salman) ने ऐसी सिटी बनाने का ऐलान किया था. 

क्या होगा शहर का नाम?
इस सिटी का नाम क्राउन प्रिंस के नाम पर होगा. शहर का नाम प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Prince Mohammed Bin Salman) गैर-लाभकारी शहर रखा जाएगा. शहर मानव-केंद्रित, एडवांस डिजिटल मेट्रोपोलिस, सस्टेनेबल और पैदल चलने वालों के अनुकूल होगा. इसकी सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि इसका कुल क्षेत्रफल का लगभग 44 फीसदी हिस्सा ग्रीन ओपन स्पेस के लिए आवंटित किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः Eureka: अंडा शाकाहारी होता है या मासांहारी? वैज्ञानिकों ने खोज निकाला सही जवाब

क्या होंगी सुविधाएं
यह शहर दुनिया का पहला सबसे आधुनिक शहर होगा. इसमें 6,000 अपार्टमेंट, 500 विला और टाउनहाउस के साथ मनोरंजन, फूड, रिटेल शामिल हैं. शहर में एकेडमिक, कॉलेज, स्कूल, कॉन्फ्रेंस सेंटर, साइंस म्यूजियम, क्रिएटिव सेंटर जैसी सुविधाएं मिलेंगी. मोहम्मद बिन सलमान फाउंडेशन ने बताया कि इस शहर की सीमाएं पश्चिमी रियाद में लगभग 3.4 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र को कवर करेंगी.  

यह भी पढ़ेंः ये है दुनिया की सबसे महंगी Medicine, किस बीमारी के इलाज में होती है इस्तेमाल?

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement