Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यमन में जकात लेने के लिए मची भगदड़, 78 की मौत, 100 से ज्यादा जख्मी

यमन की राजधानी सना में भगदड़ मचने से बड़ा हादसा हो गया है. कम से कम 70 से ज्यादा लोग मारे गए हैं.

यमन में जकात लेने के लिए मची भगदड़, 78 की मौत, 100 से ज्यादा जख्मी

यमन में जकात बांटने के दौरान मची भगदड़.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यमन (Yemen) की राजधानी सना (Sanaa) में बुधवार देर रात एक कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें कम से कम 78 लोग मारे गए हैं. 100 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. 

यमन के गृह मंत्रालय के मुताबिक ओल्ड सिटी में व्यापारियों ने रमजान के दौरान जकात बांटने का फैसला किया था. आर्थिक तौर पर पिछड़े सैकड़ों लोग जकात लेने के लिए जमा हुए थे. अचानक भगदड़ मची और 70 से ज्यादा लोगों की जान चली गई.

यमन के गृहमंत्रालय के मुताबिक ब्रिगेडियर अब्देल-खलीक अल-अघरी ने आरोप लगाया कि स्थानीय अधिकारियों के साथ बातचीत के बिना ही पैसे बांटने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था, तभी भगदड़ मच गई.

इसे भी पढ़ें- Delhi-NCR में लू के थपेड़ों से मिलेगी राहत, कुछ राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानिए मौसम का हाल

हूती के टीवी चैनल 'अल-मसीराह' के मुताबिक बड़ी संख्या में घायल हुए लोगों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी मोताहर अल-मारौनी ने बताया कि हादसे में 78 लोग मारे गए और घायलों में कम से कम 100 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. 

हूती विद्रोहियों ने उस स्कूल को तुरंत घेर लिया, जहां कार्यक्रम आयोजित किया गया था. वहां पत्रकारों सहित आम लोगों को फिलहाल जाने नहीं दिया जा रहा. हूती की ओर से संचालित गृह मंत्रालय के अनुसार, इस संबंध में अभी तक दो आयोजकों को हिरासत में लिया गया है और मामले की जांच जारी है. (इनपुट: AP)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement