Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs BAN: Zakir Hasan ने रचा इतिहास, डेब्यू में शतक जड़ने वाले बांग्लादेश के चौथे बल्लेबाज

IND vs BAN 1st Test 4 day Highlights: बांग्लादेश के ओपनर्स ने शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी की.

IND vs BAN: Zakir Hasan ने रचा इतिहास, डेब्यू में शतक जड़ने वाले बांग्लादेश के चौथे बल्लेबाज

ind vs ban 1st test cricket zakir hasan is forth bangladeshi player to score hundred in debut test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन जाकिर हसन (Zakir Hasan) ने इतिहास रच दिया है. भारत के 513 रन के जवाब में बांग्लादेश के ओपनर्स ने शानदार शुरुआत दी और 100 से आधिक रन की साझेदारी की. 124 के स्कोर पर बांग्लादेश को पहला झटका लगा लेकिन दूसरी ओर जाकिर जमे रहे और उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट क्रिकेट में ही शतक जड़कर इतिहास रच दिया. इससे पहले बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ चुके हैं. 

डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले बांग्लादेशी बल्लेबाज

  • ​​​​​अमीनुल इस्लाम 145 बनाम भारत, ढाका 2000
  • मोहम्मद अशरफुल 114 बनाम श्रीलंका, कोलंबो 2001
  • अबुल हसन 113 बनाम वेस्टइंडीज, खुलना 2012
  • जाकिर हसन 100 बनाम भारत चट्टोग्राम, 2022

IPL से बेहतर है PSL? मोहम्मद रिजवान के इस बयान से कितने सहमत हैं आप

यही नहीं जाकिर बांग्लादेश के पहले ओपनर भी बन गए हैं जिन्होंने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ा है. हालांकि शतक पूरा करने के तुरंत बाद जाकिर विराट कोहली को कैच दे बैठे. उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 12 चौके और 1 छक्का लगाया. पहली पारी में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 150 रन पर ढेर हो गई थी जिसमें जाकिर ने 20 रन की पारी खेली थी. जाकिर ने साल 2018 में श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. उस टी20 मुकाबले में वह 10 रन बनाकर आउट हो गए थे उसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. 

इस खिलाड़ी को बांग्लादेश की अंडर 19 टीम के लिए भी खेलने का मौका मिला था. 24 साल की इस युवा बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की. पहली पारी में 150 पर ढेर होने वाली बांग्लादेश की टीम को उन्होंने दूसरी पारी में 200 के पार पहुंच दिया है. उनके 10 रन की बदौलत बांग्लादेश ने 226 रन बना लिए हैं और सिर्फ 4 विकेट गिरे हैं. बांग्लादेश को जीत के लिए 513 रन चाहिए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement