Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Assembly Election 2022 Live: पांचवें चरण में शाम 5 बजे तक 53.98% मतदान

चुनावी लिहाज से आज का दिन बेहद अहम है. आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जहां पांचवे चरण की वोटिंग शुरू हो गई है. 5वें चरण की 61 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इस चरण में करीब  692 मतदाताओं की किस्मत दांव पर है.  इस चरण को  इसलिए अहम माना जा रहा है क्योंकि इस चरण में ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से लेकर कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा मैदान में हैं. इस चरण के 12 जिलों की बात करें तो इसमें प्रयागराज, अमेठी, सुल्तानपुर, गोंडा, बहराइच. श्रावस्ती, रायबरेली प्रतापगढ़, कौशांबी, बाराबंकी शामिल हैं.

UP Assembly Election 2022 Live: पांचवें चरण में शाम 5 बजे तक 53.98% मतदान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चुनावी लिहाज से आज का दिन बेहद अहम है. आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पांचवे चरण की वोटिंग शुरू हो गई है. आज  इन 61 सीटों के लिए खड़े  692 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर है. इस चरण को  इसलिए अहम माना जा रहा है क्योंकि इस चरण में ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से लेकर कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा मैदान में हैं. इस चरण के 12 जिलों की बात करें तो इसमें प्रयागराज, अमेठी, सुल्तानपुर, गोंडा, बहराइच. श्रावस्ती, रायबरेली प्रतापगढ़, कौशांबी, बाराबंकी शामिल हैं.

LIVE BLOG

  • 27 Feb 2022, 15:28 PM

    पीएम मोदी ने परिवारवाद के मुद्दे पर बोला हमला

    यूपी के देवरिया में पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, यह चुनाव 'राष्ट्रवादियों और परिवारवादियों' के बीच है. याद रखें कि कैसे आपको अपने वाहनों को चिकित्सा आपात स्थिति में गोरखपुर ले जाना पड़ा क्योंकि तत्कालीन सरकार ने यहां लोगों की चिकित्सा जरूरतों पर कोई ध्यान नहीं दिया. दिमागी बुखार से कई मासूम बच्चों की मौत हो गई थी. 

    कुछ समय पहले मैंने देवरिया के महर्षि देवराहा बाबा ऑटोनॉमस स्टेट मेडिकल कॉलेज सहित यूपी के 9 मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखी थी. यह मेडिकल कॉलेज पहले बन सकता था लेकिन इन 'परिवारियों' ने आपको कभी प्राथमिकता नहीं दी. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 14:12 PM

    प्रयागराज में बेहद सुस्त है वोटिंग की रफ्तार

    उत्तर प्रदेश में एक बजे तक 34.83 फीसदी मतदान हुआ. 12 जिलों में सबसे तेज रफ्तार 39 फीसदी वोटों के साथ चित्रकूट की है तो वहीं अयोध्या में 38 फीसदी मतदान हो चुका है. इसके अलावा वोटिंग की सबसे सुस्त रफ्तार प्रयागराज में हैं. जहां अभी तक महज 30 फीसदी मतदान ही हुआ है. 

    1 बजे तक अमेठी में 35 फीसदी, बहराइच में 37 फीसदी, बाराबंकी में 36 फीसदी, गोंडा में 34 फीसदी, कौशांबी में 37 फीसदी, प्रतापगढ़ और रायबरेली में 33 फीसदी समेत श्रीवस्ती में 36 और सुल्तानपुर में 34 फीसदी मतदान हुआ है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 13:26 PM

    अयोध्या और चित्रकूट में लोगों ने डाला वोट

    अयोध्या और चित्रकूट में बंपर वोटिंग हो रही है और लोग घरों से मतदान करने के लिए निकल रहे हैं. चित्रकूट में अब तक 25 फीसदी से ज्यादा मतदान हो चुका है.

     voting

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 12:45 PM

    अमेठी में हुआ बवाल

    खबरों के मुताबिक अमेठी के भीमी बूथ पर सीओ अर्पित कपूर और ग्रामीणों के बीच नोकझोंक हो गई. इसके चलते मतदान प्रभावित हो गया. जानकारी के मुताबिक, बूथ से दूर गांव में खाना बन रहा था. इसको लेकर पूछताछ हुई तो नोंकझोंक हो गई. इस दौरान पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगे.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 12:06 PM

    11 बजे तक हुई 21.39 फीसदी वोटिंग

    5वें चरण की वोटिंग के दौरान उत्तर प्रदेश में अब तक करीब 21.39 फीसदी वोट पड़ चुके हैं. सबसे तेज वोटिंग 24 फीसदी अयोध्या में तो वहीं सबसे धीमी रफ्तार बाराबंकी में दर्ज की गई है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 12:03 PM

    बाराबंकी में बड़ी लापरवाही

    5वें चरण की वोटिंग के दौरान  बाराबंकी के कस्बा रामनगर में कुछ मतदाताओं का लिस्ट में नाम नहीं है. वहीं मतदाताओं के पहुंचने पर पीठासीन द्वारा बताया जा रहा है कि आपका वोट पहले ही पड़ चुका है. इस गड़बड़ी को लेकर मतदाताओं में काफी गुस्सा है. जिम्मेदार अधिकारी को सुनने को तैयार नहीं हैं. इसके चलते एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 11:30 AM

    सपा ने किया ईवीएम में गड़बड़ी का दावा

    समाजवादी पार्टी ने पांचवे चरण की वोटिंग के दौरान ट्वीट कर आरोप लगाए हैं कि चित्रकूट और प्रतापगढ़ के बूथों में लगी ईवीएम में गड़बड़ियां है. सपा ने इस मामले में चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 11:28 AM

    प्रियंका ने की मतदाताओं से अपील

    पांचवे चरण की जारी वोटिंग के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की जनता से वोट करने की अपील की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "उप्र के मेरे प्यारे बहनों-भाइयों, वोट करते समय जरूर याद रखें कि आपका एक वोट प्रदेश की तरक्की में, युवा के लिए रोजगार, किसानों की भलाई, महिला सशक्तिकरण व जनता के हित में नीतियां बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. आपका वोट राजनीति में बदलाव ला सकता है. जिम्मेदारी से वोट करें."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 10:18 AM

    डिप्टी सीएम ने डाला वोट

    यूपी के डिप्टी सीएम और सिराथू विधानसभा सीट से प्रत्याशी केशव प्रसाद मौर्य ने पांचवे चरण के मतदान के दौरान पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मतदान किया. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 10:03 AM

    राजा भैया ने डाला वोट

    प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट से प्रत्याशी और जनसत्ता दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह ऊर्फ राजा भैया  मतदान स्थल पहुंचे और उन्होंने अपना वोट डाल दिया है. उन्होंने वोट डालने के बाद उन्होंने कहा है कि अपनी ही जीत का रिकॉर्ड तोड़ना चुनौतीपूर्ण होता है. वो इस बार अपना रिकॉर्ड तोड़ेंगे. 

    यह भी पढ़ें- UP: Election 2022: आज काशी से पूर्वांचल का समीकरण मजबूत करेंगे PM Modi, कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 9:55 AM

    9 बजे तक हुआ लगभग 10 फीसदी मतदान

    अयोध्या में 9.44 फीसदी हुआ है. इसके अलावा अमेठी में 9 बजे तक 8.67 फीसदी लोगों ने मतदान कर लिया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 9:06 AM

    बहराइच में मुस्लिम महिलाओं की लंबी कतार

    यूपी के बहराइच में आजाद इंटर कॉलेज पोलिंग स्टेशन पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई है. मुस्लिम महिलाएं भारी मात्रा में निकल कर मतदान कर रही हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 8:57 AM

    सीएम योगी ने की अपील

    वोटिंग की अपील को लेकर यूपी के सीएम योगी ने सोशल मीडिया पर लिखा, "उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव-2022 का आज पंचम चरण है. अपने प्रदेश के उत्थान के लिए, सुशासन, सुरक्षा व सम्मान की प्राप्ति के लिए, भय मुक्त, दंगा मुक्त, अपराध मुक्त परिवेश के लिए सभी सम्मानित मतदाता गण अपने वोट का प्रयोग अवश्य करें. अतः संकल्प करें कि पहले मतदान फिर जलपान."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 7:46 AM

    संजय सिंह ने डाला वोट

    अमेठी के राजा माने जाने वाले बीजेपी उम्मीदवार संजय सिंह ने अपना वोट डाला है. उन्होंने कहा कि अमेठी कभी किसी का गढ़ नहीं रही है चाहे गांधी परिवार हो या कोई और. उन्होंने कहा कि अमेठी की जनता खुद मतदान के जरिए तय करेगी. उन्होंने इसे उत्पीड़कों के खिलाफ युद्ध बताया है. खास बात यह है कि  वोटिंग से पहले उन्होंने  शिव मंदिर में पूजा की थी. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 8:13 AM

    सिद्धार्थनाथ सिंह ने डाला वोट

    प्रयागराज की इलाहाबाद सीट से प्रत्याशी  और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने अपना वोट डाल दिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा की फिर से 300 से अधिक सीटों के साथ सरकार बनेगी जनता विकास के नाम पर वोट करेगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 8:00 AM

    केशव ने किया जीत का दावा

    केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “मुझे विश्वास है कि सिराथू के लोग कमल खिलाएंगे और सिराथू के बेटे को भारी मतों से जीत दिलाएंगे. भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश के 24 करोड़ लोगों के कल्याण के लिए काम कर रही है. इसलिए लोगों ने मन बना लिया है कि कमल खिलना है:"

    उन्होंने कहा, “10 मार्च को लोगों के आशीर्वाद से अहंकार के आसमान में ऊंची उड़ान भरने वाले अखिलेश यादव की साइकिल बंगाल की खाड़ी में गिरेगी. उनकी साइकिल पहले सैफई के लिए उड़ी थी और अब बंगाल की खाड़ी में जाएगी.”

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Feb 2022, 7:20 AM

    केशव प्रसाद मौर्य ने की पूजा

    पांचवे चरण की वोटिंग की सुबह प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कौशांबी में अपने घर पर पूजा अर्चना की. केशव प्रसाद सिराथू सीट से उम्मीदवार हैं जिस पर आज वोटिंग हो रही है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement