Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi MCD Election 2022: केजरीवाल-मनोज तिवारी और सिसोदिया ने जहां डाला वोट, MCD की उन सीटों का क्या है हाल?

MCD Election 2022: दिल्ली एमसीडी चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. 132 सीटों पर आम आदमी पार्टी आगे चल रही है. 

Delhi MCD Election 2022: केजरीवाल-मनोज तिवारी और सिसोदिया ने जहां डाला वोट, MCD की उन सीटों का क्या है हाल?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः दिल्ली एमसीडी चुनाव की मतगणना (MCD Election Result 2022) जारी है. 250 सीटों में 130 से अधिक सीटों पर आम आदमी पार्टी बढ़त बनाए गए हैं. वहीं बीजेपी भी कांटे की टक्कर दे रही है. 100 से अधिक सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. शुरुआती रुझानों में दोनों पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही थी लेकिन बाद में बीजेपी थोड़ी पिछड़ती नजर आई. कांग्रेस का चुनाव में काफी निराशाजनक प्रदर्शन रहा है. जिस सीटों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत वीवीआईपी ने वोट डाला था उन सीटों की स्थिति क्या  है?

केजरीवाल के वार्ड पर कौन पार्षद? 
अरविंद केजरीवाल ने वार्ड नंबर 74 पर मतदान किया था. चांदनी चौक इलाके की इस सीट पर आम आदमी पार्टी से पुनर्दीप सिंह, बीजेपी से रविंद्र सिंह और कांग्रेस से राहुल शर्मा मैदान में हैं. यहां आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिल रहा है. हालांकि आप उम्मीदवार चुनाव में बढ़त बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ेंः AAP की आंधी से BJP को भारी नुकसान, कांग्रेस हुई साफ, क्या दिल्ली की सियासत के किंग बन गए अरविंद केजरीवाल? 

मनोज तिवारी की सीट का क्या हाल?
बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और उत्तरी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने वार्ड नंबर 231 घोंडा में मतदान किया. घोंडा सीट पर बीजेपी से प्रीति गुप्ता, आम आदमी पार्टी से विद्यावती और कांग्रेस की रीता मैदान में है. मनोज तिवारी और कपिल मिश्रा की प्रतिष्ठ इस सीट से जुडी हुई है. बीजेपी की प्रीति गुप्ता आगे चल रही हैं और 315 वोटों से आगे चल रही है. वहीं कपिल मिश्रा भी इसी वार्ड में रहते हैं. 

मनीष सिसोदिया के वार्ड का क्या है हाल? 
दिल्ली से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया वार्ड नंबर 203 लक्ष्मी नगर के मतदाता है. इस सीट पर आम आदमी पार्टी से मीनाक्षी शर्मा, बीजेपी से अल्का राघव और कांग्रेस से सुनीता धवन की बीच मुकाबला है. हालांकि यहां बीजेपी उम्मीदवार अल्का राघव ट आगे चल रही हैं. 

ये भी पढ़ेंः दिल्ली MCD चुनाव 2022: आप ने कमल पर फेरा झाड़ू, कांग्रेस का दयनीय प्रदर्शन

परवेश वर्मा की सीट का क्या है हाल 
बीजेपी सांसद परवेश वर्मा एमसीडी के वार्ड नंबर 122 के मतदाता है. इस सीट पर आम आदमी पार्टी से रजनीश मटियाला, बीजेपी से अनुराधा शर्मा और कांग्रेस से नीलम वत्स प्रत्याशी हैं. फिलहाल इस सीट पर बीजेपी की अनुराधा शर्मा बढ़त बनाए हुए हैं.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement