Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Election: जहां बीता PM नरेंद्र मोदी का बचपन उस सीट पर कौन भारी? पिछली बार कांग्रेस ने मारी बाजी

Unjha Vidhansabha Seat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचपन वडनगर में बीता है. यह सीट उंझा विधानसभा सीट का हिस्सा है. इसे भाजपा का गढ़ माना जाता है.

Gujarat Election: जहां बीता PM नरेंद्र मोदी का बचपन उस सीट पर कौन भारी? पिछली बार कांग्रेस ने मारी बाजी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बचपन में वडनगर स्टेशन पर चाय बेची है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद से हर दिन राज्य में सियासी सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. राज्य में कुछ सीटों पर पूरे देश की नजर है. इन्हीं सीटों में से एक सीट है उंझा विधानसभा सीट. इस सीट के सुर्खियों में होने की एक बड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यहां से संबंध. वडनगर, वह इलाका जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचपन बीता है उंझा विधानसभा सीट का हिस्सा है.  इस सीट पर पिछली बार कांग्रेस पार्टी का कब्जा हो गया था.

2017 में हारी भाजपा
उंझा विधानसभा सीट पर साल 2017 में कांग्रेस की डॉ. आशा पटेल ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने 19 हजार से ज्यादा वोटों से भाजपा के दिग्गज नारायण भाई लल्लूदास पटेल को मात दी. कांग्रेस को साल 2017 में इस सीट पर 81,797 वोट मिले थे जबकि भाजपा को 62,268 वोट हासिल हुए थे. इससे पहले लगातार 5 विधानसभा चुनावों में यहां नारायण भाई लल्लूदास पटेल ने भाजपा के टिकट पर जीत दर्ज की है. 2017 से पहले कांग्रेस पार्टी ने यहां 1972 में जीत दर्ज की थी.

पढ़ें- Gujarat Election: आज नामांकन करेंगी रिवाबा, रविंद्र जडेजा ने वीडियो जारी कर मांगा समर्थन

भाजपा ने कीर्तिभाई पटेल को उतारा
इसबार उंझा विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने कीर्तिभाई केशवलाल पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है. वह RSS के बेहद खास बताए जाते हैं. उंझा की सियासत पर नजर रखने वाले जानकारों का मानना है कि यहां बीजेपी के टिकट को लेकर गुटबाजी ज्यादा थी इसीलिए यहां RSS के करीबी कीर्तिभाई का टिकट किया गया है. वह स्कूटी पर प्रचार कर रहे हैं.

पढ़ें- Gujarat Election: टिकट मिलने के बाद पीछे हटी भाजपा की ये नेता, चुनाव लड़ने से इनकार

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement