Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Election Result: गुजरात में 7वीं बार बीजेपी ने लहराया परचम, 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह, पीएम मोदी भी होंगे शामिल

गुजरात के गांधीनगर हेलीपैड ग्राउंड में 12 तारीख को आयोजित होगा शपथग्रहण समारोह. इन राज्यों के सीएम से लेकर पीएम मोदी रहेंगे मौजूद.

Gujarat Election Result: गुजरात में 7वीं बार बीजेपी ने लहराया परचम, 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह, पीएम मोदी भी होंगे शामिल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election Bjp Wins) में भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज कर ली है. पार्टी 150 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भूपेंद्र पटेल को फोन कर बधाई भी दे दी. पार्टी सूत्रों की मानें तो गुजरात में शपथ ग्रहण समारोह आयोजन की तैयारी शुरू हो गई है. 12 दिसंबर को 2 बजे गांधीनगर हैलीपैड ग्राउंड पर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा. इसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  भी मौजूद रहेंगे. 

पढ़ें- Himachal Pradesh Election Result: हिमाचल में कांग्रेस की जीत के ये हैं बड़े मायने

7वीं बार प्रदेश में बनेगी भाजपा की सरकार

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी 7वीं बार सरकार बनाएगी. इस बार भी मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (CM Bhupendra Patel) रह सकते हैं. भूपेंद्र पटेल की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें जीत की बधाई दी है. तस्वीर साफ होने के साथ ही पार्टी ने शपथ ग्रहण समारोह (Oath Ceremony) की तैयारी शुरू कर दी है. 12 दिसंबर को 2 बजे गांधीनगर स्थित हैलीपैड ग्राउंड पर शपथ ग्रहण समारोह का अयोजन किया जाएगा. इसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे. साथ ही सत्तारूढ़ भाजपा के दूसरे प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे. पार्टी की ओर अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी निमंत्रण भेजा जाएगा. 

पढ़ें-गुजरात में यूं ही नहीं जीती भाजपा, प्रचंड बहुमत के लिए किए ये 3 बड़े काम

इस बार पार्टी तोड़ सकती है 37 साल का रिकॉर्ड

गुजरात में भाजपा सरकार 37 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकती है. इसमें 1985 में कांग्रेस ने माधव सिंह सोलंकी के नेतृत्व में कांग्रेस ने 149 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि भाजपा मात्र 11 सीटों सीमट कर रह गई थी. यह इतिहास 2022 विधानसभा चुनाव में दोहराया जा सकता है, जिसमें भाजपा 150 पार और कांग्रेस के खाते में कुछ एक ही सीटें आ सकेंगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement