Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हिमाचल प्रदेश में BJP की टीम B है AAP, भूपेश के बघेल के दावे में कितना दम?

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कांग्रेस को हिमाचल में दो तिहाई बहुमत मिलने वाला है. यह समूचे विपक्ष के लिए बूस्टर डोज की तरह है.

हिमाचल प्रदेश में BJP की टीम B है AAP,  भूपेश के बघेल के दावे में कितना दम?

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल. (तस्वीर- Twitter/bhupeshbaghel)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) को हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) विधानसभा चुनावों (Assembly Election 2022) में जीत पर भरोसा है. पार्टी के नेता आम आदमी पार्टी (AAP) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की टीम बी बता रहे हैं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने गुरुवार को ऐसा दावा किया है, जो टीम अरविंद केजरीवाल को रास नहीं आने वाली है.

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को दो तिहाई बहुमत मिलेगा जो न सिर्फ उनकी पार्टी बल्कि समूचे विपक्ष के लिए एक 'बूस्टर डोज' होगा और इसका फायदा विपक्ष को दूसरे राज्यों में भी मिलेगा. 

    भारत जोड़ो यात्रा बिगाड़ रही 2 राज्यों में कांग्रेस का गेम, BJP के लिए आसान हो गया चुनाव!

    PTI को दिए गए एक इंटरव्यू में भूपेश बघेल ने कहा है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पांच साल काम नहीं किया जिस कारण वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर वोट मांग रहे हैं, लेकिन प्रदेश की जनता ने 12 नवंबर को उन्हें 'जयराम जी' की कहकर सत्ता से विदा करने का मन बना लिया है. 

    दो तिहाई बहुमत की उम्मीद में है कांग्रेस

    चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बघेल ने कहा, 'अब यह लड़ाई अंतिम दौर में पहुंच चुकी है. जनता ने अपना मन बना लिया है, केवल मतदान की तिथि का इंतजार कर रही है. हिमाचल की जनता परिवर्तन के लिए तैयार है.'

    Himachal Election 2022: आधी आबादी को लुभाने पर टिकी कांग्रेस की निगाह, रैली में सीधे महिलाओं के पास पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा

    भूपेश बघेल ने कहा, 'मैं लगातार घूम रहा हूं, लोगों से बात कर रहा हूं. मुझे लगता है कि हम दो-तिहाई बहुमत हासिल करेंगे.'

    एक सवाल के जवाब में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बघेल ने कहा कि हिमाचल का जनादेश कांग्रेस और पूरे विपक्ष के लिए 'बूस्टर डोज' होगा क्योंकि चुनाव नतीजों का असर होता है. उन्होंने कहा कि हिमाचल के जनादेश का लाभ विपक्ष को अन्य राज्यों में भी मिलेगा. 

    पीएम मोदी वोटरों को दे रहे धमकी: भूपेश बघेल

    भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी यह कहकर मतदाताओं को धमकी दे रहे हैं कि अगर हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बन गई तो वह राज्य के विकास के लिए काम नहीं कर पाएंगे. 

    G20 के लोगो में क्यों है कमल? कांग्रेस ने इसे बताया भाजपा सरकार की बेशर्मी

    कांग्रेस नेता ने कहा, 'यह संघीय गणराज्य है, आप काम को नहीं रोक सकते. मेरा आरोप है कि प्रधानमंत्री लोगों को धमकी दे रहे हैं. मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि पांच वर्षों में आप लोगों ने हिमाचल को क्या दिया है? एक राष्ट्रीय राजमार्ग नहीं बना पाए, एक नया हवाई अड्डा नहीं बना पाए, लोगों को अधिकार सम्पन्न नहीं बना पाए तो किस आधार पर वोट मांग रहे हैं?'

    'डबल इंजन बना हिमाचल के लिए ट्रबल इंजन'

    भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि 'डबल इंजन' हिमाचल के लिए 'ट्रबल इंजन' बन गया. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने बुधवार को हिमाचल के मतदाताओं से सत्ता परिवर्तन की परम्परा को बदलने की अपील करते हुए कहा था कि राज्य में भी भाजपा सरकार होने से विकास कार्यों में दिक्कत नहीं आएगी. नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा था कि 2014 से 2017 तक हिमाचल में सत्ता में रहने के दौरान कांग्रेस ने उन्हें राज्य के लिए काम नहीं करने दिया. 

    'जयराम को जयरामजी कह देगी जनता'

    भूपेश बघेल ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, 'जयराम जी अपने पांच साल के कार्यों के आधार पर वोट नहीं मांग रहे हैं. एक बार भी नहीं कहा कि मैंने पांच साल सेवा की है, मुझे वोट दो. वो मोदी जी के चेहरे पर वोट मांग रहे हैं.'

    भूपेश बघेल ने कहा है कि इसका मतलब कि उन्होंने पांच साल तक कोई काम नहीं किया. इसलिए लोग चाहते हैं कि जयराम जी को अब 'जयराम जी की' कहा जाए . 

    BJP की टीम B बनी आम आदमी पार्टी

    भूपेश बघेल ने आम आदमी पार्टी को BJP की 'बी टीम' करार देते हुए कहा, 'आम आदमी पार्टी की हिमाचल प्रदेश में चुनाव लड़ने की तैयारी थी, लेकिन पंजाब के उनके कारनामों के बारे में यहां पता चल गया तो उन्होंने अपना बोरिया बिस्तर बांध लिया.' 

    भूपेश बघेल के दावे में कितना दम?

    हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी से ज्यादा बड़ी चुनौती कांग्रेस के लिए AAP बन गई है. बीजेपी मजबूत बढ़त में है तो आम आदमी पार्टी कांग्रेस के वोटों में सेंध लगा रही है. बीजेपी के वोटर तो फिक्स हैं लेकिन कांग्रेस के वोटरों पर टीम केजरीवाल की नजर है. ऐसे में आम आदमी पार्टी कांग्रेस को कमजोर करती नजर आ रही है. भूपेश बघेल के दावे में भले ही दम न हो लेकिन ऐसा जमीन पर होता नजर तो जरूर आ रहा है.

    Gujarat Election: कांग्रेस को एक और झटका, भाजपा में शामिल होगा यह विधायक

    क्या है हिमाचल प्रदेश का चुनावी शेड्यूल?

    हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा. आठ दिसंबर को मतगणना होगी. (इनपुट: भाषा)

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement