Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himachal Pradesh Election Result: इन VIP सीट्स पर रहेगी सभी की नजर, CM से लेकर राजा का बेटा मैदान में

Himachal Assembly Election 2022 Result: हिमाचल प्रदेश में अगली सरकार किसकी होगी यह आज शाम तक स्पष्ट हो जाएगा.

Himachal Pradesh Election Result: इन VIP सीट्स पर रहेगी सभी की नजर, CM से लेकर राजा का बेटा मैदान में

Himachal Pradesh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव का परिणाम आज शाम तक स्पष्ट हो जाएगा. सभी यह जानना चाहते हैं कि देवभूमि में इस बार रिवाज बदलेगा या फिर पहले की तरह सरकार बदलेगी. हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर जारी किए गए एग्जिट पोल्स में कड़ मुकाबले का अनुमान जताया गया है. एक - दो एग्जिट पोल्स में कांग्रेस पार्टी को पूर्ण बहुमत की भी संभावना जताई गई है. हिमाचल में थोड़ी देर में वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. आइए आपको बताते हैं उन सीटों के बारे में जहां से भाजपा और कांग्रेस पार्टी के दिग्गज मैदान में हैं.

सेराज विधानसभा सीट- इस सीट से खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर चुनाव मैदान में हैं. वह यहां से दो बार चुनाव जीत चुके हैं.

शिमला ग्रामीण सीट- शिमला ग्रामीण विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के विक्रमादित्य सिंह चुनाव मैदान में हैं. वह राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह के बेटे हैं.

शिमला- हिमाचल की इस विधानसभा सीट से भाजपा ने संजय सूद को चुनाव मैदान में उतारा था. संजय सूद चाय की दुकान चलाते हैं. पूरे हिमाचल की नजर उनके प्रदर्श पर रहेगी. उन्हें कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिली है.

कसुम्पटी विधानसभा सीट- इस सीट से भाजपा के दिग्गज नेता सुरेश भारद्वाज चुनाव मैदान में हैं. वह जयराम ठाकुर की सरकार में शहरी विकास और कानून मंत्री हैं. कुछ एग्जिट पोल्स ने कसुम्पटी में उनकी हार की संभावना जताई है.

मंडी विधानसभा सीट- हिमाचल प्रदेश की इस सीट से भाजपा ने अनिल शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है. अनिल शर्मा कांग्रेस में रह चुके हैं. अनिल शर्मा को मंडी विधानसभा सीट पर कांग्रेस की  चंपा ठाकुर से टक्कर मिल रही है.

पढ़ें- Election Results Live: कौन जीत रहा है हिमाचल और गुजरात? 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

पढ़ें- Seraj Vidhan Sabha Election Result: सेराज में हैट्रिक जमाएंगे जयराम ठाकुर?

पढ़ें- Shimla Rural Assembly Election Results: पिता वीरभद्र की विरासत बचा पाएंगे विक्रमादित्य सिंह?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement