Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mainpuri Election: अखिलेश के बाद शिवपाल ने भी ट्वीट किया मीटिंग का फोटो, लिखा ऐसा भावुक संदेश

मैनपुरी लोकसभा सीट Mulayam Singh Yadav के निधन से खाली हुई है. इस कारण यह उपचुनाव यादव परिवार के लिए नाक का सवाल है.

Mainpuri Election: अखिलेश के बाद शिवपाल ने भी ट्वीट किया मीटिंग का फोटो, लिखा ऐसा भावुक संदेश

Shivpal Yadav और Akhilesh Yadav की उपचुनाव के बहाने इस मुलाकात के सियासी मायने हैं. (फोटो-Twitter/Shivpal Yadav)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन से खाली हुई उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव (Mainpuri Election) उनके परिवार के लिए नाक का सवाल बन गया है. इसी कारण यादव परिवार के सभी गुट आपसी गिले-शिकवे भुलाकर एकजुट हो रहे हैं. यहां तक कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में टूट-फूट का कारण बना पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और उनके चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) में भी सुलह होती नजर आ रही है. अखिलेश ने मैनपुरी सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही अपनी पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) के साथ शिवपाल से मुलाकात करने के बाद इस मीटिंग के फोटो को ट्वीट कर मतदाताओं को संदेश दिया. इसके बाद बृहस्पतिवार दोपहर बाद शिवपाल ने भी इस मीटिंग के फोटो एक बेहद भावुक मैसेज के साथ ट्विटर पर शेयर कर सभी को एकजुटता का संदेश दे दिया.

पढ़ें- Mainpuri Election: क्या शिवपाल ने दिया डिंपल यादव को आशीर्वाद? अखिलेश ने ट्वीट की तस्वीर

शिवपाल ने लिखा- जिस बाग को सींचा हो नेताजी ने...

शिवपाल ने हालांकि अपने ट्वीट में लिखे संदेश में यह भी झलक दे दी कि यह सुलह महज मुलायम सिंह यादव के कारण ही हो रही है, जिन्हें उनके पार्टी कार्यकर्ता प्यार से 'नेताजी' कहकर बुलाते थे. शिवपाल ने लिखा, जिस बाग को सींचा हो नेताजी ने... उस बाग को अब हम सींचेंगे अपने खून-पसीने से... 

इस पोस्ट पर सपा समर्थकों ने जमकर रिएक्ट भी किया है. दोपहर में करीब 3.47 बजे किए गए इस ट्वीट को शाम होते-होते 15 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके थे, जबकि इसे 2,387 बार रिट्वीट किया जा चुका था. लोगों ने इसे मुलायम सिंह यादव के लिए सच्ची श्रद्धांजलि बताते हुए रिप्लाई में शिवपाल यादव को जमकर बधाई भी दी.

अखिलेश ने ट्वीट में कही थी ये बात

इससे पहले अखिलेश यादव ने शिवपाल के साथ इस मुलाकात की फोटो ट्वीट की थी. इस ट्वीट में अखिलेश यादव ने लिखा था, नेता जी और घर के बड़ों के अलावा मैनपुरी की जनता का भी आशीर्वाद साथ है. 

क्यों अहम है शिवपाल यादव का साथ

शिवपाल यादव का डिंपल यादव के समर्थन में उतरना इसलिए अहम है कि इससे मैनपुरी के मतदाताओं में पूरे यादव परिवार के एकसाथ होने का संदेश जाएगा. साथ ही शिवपाल की अपनी विधानसभा सीट जसवंतनगर भी इसी लोकसभा क्षेत्र में आती है, जहां शिवपाल का बेहद दबदबा है. भाजपा ने डिंपल यादव को चुनौती देने का मौका रघुराज सिंह शाक्य को दिया है, जिनकी जाति के वोट मैनपुरी इलाके में बहुत सारे हैं. साथ ही वे शिवपाल यादव के पुराने करीबी समर्थक भी हैं. ऐसे में यदि शिवपाल डिंपल के समर्थन में खड़े नहीं होते तो इससे मतदाताओं में उनकी तरफ से शाक्य का मूक समर्थन करने का संदेश जा सकता था. शिवपाल के अलग प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया बनाने के बावजूद मैनपुरी सीट पर प्रचार के लिए सपा ने उन्हें अपनी स्टार प्रचारक लिस्ट में भी शामिल किया है.

पढ़ें- डिंपल के सामने BJP ने दिया शिवपाल के करीबी को टिकट, दिलचस्प हुआ मैनपुरी का सियासी मुकाबला

शिवपाल ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, जुट जाओ

शिवपाल ने महज मीटिंग के दौरान ही डिंपल को आशीर्वाद नहीं दिया है. इससे पहले उन्होंने सपा का स्टार प्रचारक बनने के बाद अपनी पार्टी प्रसपा की भी मीटिंग की. यादव परिवार के पैतृक गांव सैफई में की गई इस बैठक में प्रसपा के छोटे कार्यकर्ता से लेकर बड़े पदाधिकारी तक, सभी को उपचुनाव में डिंपल यादव की जीत के लिए जुट जाने का आदेश दिया है. 

पढ़ें- शिवपाल करेंगे डिंपल का प्रचार? अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिया यह निर्देश

मैनपुरी सीट पर पांच दिसंबर को होगा मतदान

मैनपुरी सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान की तारीख 5 दिसंबर तय की गई है. इसके बाद 8 दिसंबर को मतगणना के साथ हार-जीत का फैसला होगा. मैनपुरी लोकसभा सीट को यादव परिवार की सबसे सुरक्षित सीट माना जाता है, जहां लंबे समय से मुलायम सिंह यादव परिवार का ही सदस्य चुनाव जीतता रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement