Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Priyanka Gandhi In Himachal: 'मिशन हिमाचल' में जुटी कांग्रेस, प्रियंका गांधी आज सोलन में करेंगी रैली

Himachal Election: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले 8 दिन में दो बार हिमाचल का दौरा कर चुके हैं. कांग्रेस भी आज से अपने अभियान की शुरुआत कर रही है. 

Priyanka Gandhi In Himachal: 'मिशन हिमाचल' में जुटी कांग्रेस, प्रियंका गांधी आज सोलन में करेंगी रैली
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने तैयारी तेज कर दी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले 8 दिनों में दो बार हिमाचल का दौरा कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने कई प्रोजेक्ट्स की सौगात दी वहीं जनसभा को संबोधित भी किया. अब कांग्रेस (Congress) भी 'मिशन हिमाचल' को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) आज से अपने अभियान की शुरुआत कर रही हैं. वह आज ‘परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली’ को हरी झंडी दिखाएंगी.  

क्या रहेगा कार्यक्रम
सोलन के ठोडो मैदान पर कांग्रेस की परिवर्तन रैली के सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं. तय कार्यक्रम के तहत प्रियंका गांदी दोपहर करीब 12 बजे सोलन पहुंचेंगी. वह सबसे पहले मां शूलिनी मंदिर जाएंगी. इसके बाद ठोडो मैदान में जनसभा कर चुनावी शंखनाद करेंगी. उनकी जनसभा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जनसभा में 300 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. वहीं सादा कपड़ों में भी जवानों की तैनाती की गई है.  रैली स्थल ठोडो मैदान को पुलिस ने सुरक्षा के तहत गुरुवार देर शाम को ही अपने कब्जे में ले लिया. ठोडो मैदान के लिए जाने वाले मार्ग पर किसी भी तरह की आवाजाही पर भी रोक लगा दी जाएगी.

ये भी पढ़ेंः बारिश फिर बढ़ाएगी किसानों की मुसीबत, इन राज्यों में आसमान से बरसेगी 'आफत' 

पीएम मोदी ने किया कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास
बता दें कि प्रधानमंत्री ने ऊना और चंबा में कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की थी. पीएम मोदी ने गुरुवार को ऊना में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. यह इस शृंखला की चौथी ट्रेन है. प्रधानमंत्री ने चंबा जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तीसरे चरण की शुरुआत भी की थी, जिसके तहत राज्य में 3,125 किलोमीटर लंबी ग्रामीण सड़कों का उन्नयन किया जाएगा.  

45 सीटों पर उम्मीदवार फाइनल
हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने अब तक 45 सीटों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया है और शिमला (शहरी), ठियोग (शिमला), पछड़ (सिरमौर), शाहपुर, धर्मशाला, नूरपुर और सुलह (कांगड़ा) और भरमौर (चंबा) जैसी विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के बारे में फैसला करने के लिए पार्टी में खींचतान चल रही है.

इनपुट-भाषा 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement