Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shimla Rural Assembly Seat Himachal Pradesh Election 2022: कांग्रेस के विक्रमादित्य 13,319 वोटों से आगे

Shimla Rural Assembly Election Result: शिमला ग्रामीण विधानसभा सीट ने हिमाचल को मुख्यमंत्री भी दिया है. इस बार यहां से विक्रमादित्य चुनाव मैदान में हैं

Shimla Rural Assembly Seat Himachal Pradesh Election 2022: कांग्रेस के विक्रमादित्य 13,319 वोटों से आगे

कांग्रेस का गढ़ है शिमला ग्रामीण विधानसभा सीट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Shimla Rural Assembly Election Results: हिमाचल विधानसभा सीट पर मतों की गिनती लगभग पूरी हो चुकी है. इस सीट पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने बढ़त बना ली है. वे बीजेपी के रवि कुमार मेहता से 13,319 वोटों से आगे हैं. हिमाचल प्रदेश की वीवीआईपी सीटों में से एक हिमाचल ग्रामीण विधानसभा सीट को कांग्रेस पार्टी का गढ़ भी कहा जाता है. कभी हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह इस सीट से विधायक चुने जाते थे. पिछले विधानसभा चुनाव में इस सीट पर वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने 4880 वोटों से जीत दर्ज की थी.

पिछले चुनावों में क्या था अंतर
साल 2012 विधानसभा चुनाव में इस सीट पर राजा साहब के नाम से प्रख्यात वीरभद्र सिंह चुनाव मैदान में थए. उन्होंने 20 हजार वोटों से जीत दर्ज की. उनके सामने चुनावी रण में उतरे भाजपा के ईश्वर रोहल को महज 8,892 वोट ही नसीब हुए थे. हालांकि पिछले विधानसभा चुनाव में रण से राजा साहेब के हटने का असर भी दिखाई दिया. उनके बेटे विक्रमादित्य को जीत तो मिली लेकिन जीत का अंतर 20 हजार से घटकर 4880 रह गया. भाजपा प्रत्याशी डॉ. प्रमोद शर्मा को इस सीट पर 23,395  वोट मिले.

पढ़ें- Gujarat Himachal Pradesh Election Result अपने मोबाइल पर कैसे देखें, यहां जानें पूरा तरीका

पढ़ें- कौन जीत रहा है मंडी सीट, पंडित सुखराम के बेटे अनिल शर्मा को कांग्रेस और आप से मिल रही है टक्कर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement