Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election: मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव!

Uttar Pradesh Elections: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

UP Election: मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव!

Image Credit- Twitter/yadavakhilesh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश चुनाव में किस्मत आजमा सकते हैं. सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अखिलेश यादव को मैनपुरी जिले की सपा ईकाई ने करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का निवेदन किया है. ऐसा प्रस्ताव लेकर सपा मैनपुरी ईकाई का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को लखनऊ में अखिलेश यादव से  मिला है. 

सपा का गढ़ है करहल
मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट (Karhal Vidhan Sabha Seat) समाजवादी पार्टी का गढ़ है. पिछले छह विधानसभा चुनावों में से पांच बार यहां समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी जीता है. साल 1993 में करहल से सपा के बबलूराम ने जीत दर्ज की थी. साल 1996 में वो फिर विधायक बने. साल 2002 में करहल से भाजपा को जीत मिली. तब भाजपा प्रत्याशी महज 1 हजार वोटों से जीते थे. इसके बाद साल 2007, साल 2012 और साल 2017 में सपा (Samajwadi Party) के प्रत्याशी ने इस सीट पर बड़े अंतर से जीत दर्ज की.

योगी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे भीम आर्मी प्रमुख
दलित नेता चंद्रशेखर आजाद गोरखपुर सदर सीट से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गोरखपुर सदर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार हैं. ऐसे में गोरखपुर सदर में मुकाबला बेहद रोचक हो सकता है.

पढ़ें- UP Election: SP-RLD को झटका! बड़े नेता ने नामांकन के बाद किया चुनाव लड़ने से इंकार

गुरुवार को चंद्रशेखर की पार्टी ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा, " ‘बहुजन हिताय-बहुजन सुखाय’ की बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर और कांशीराम साहब की विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए, आजाद समाज पार्टी (कांशीराम), गोरखपुर सदर (322) सीट से चंद्रशेखर आजाद को अपना उम्मीदवार घोषित करती है."

पढ़ें- Zee Opinion Poll: कौन जीतेगा उत्तर प्रदेश का सियासी रण? सपा को बड़े फायदे की संभावना

गोरखपुर सदर सीट के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण यानी तीन मार्च को मतदान होना है. मतगणना 10 मार्च को होगी. चंद्रशेखर हाल तक अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ चुनाव लड़ने के वास्ते गठबंधन के लिए बातचीत कर रहे थे, लेकिन उसके द्वारा केवल दो सीटों की पेशकश किए जाने पर बात नहीं बन पाई.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement