Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 1 April 2024: आज इन राशियों पर रहेगी भगवान​ शिव की कृपा, जानें मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें...

Latest News
Rashifal 1 April 2024: आज इन राशियों पर रहेगी भगवान​ शिव की कृपा, जानें मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वैदिक ज्योतिष में सभी 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जाना जा सकता है. आज 1​ अप्रैल 2024, सोमवार का दिन (1 April 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. आइए इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का का दिन कैसा रहेगा...

🌹-मेष राशि -उपाय-"ॐ सुप्रसन्नाय नमः"
आज के दिन आप अपनी बुद्धि के बल से धन एवं सम्मान का लाभ पाएंगे.किसी भी कार्य को लेकर ज्यादा उधेड़ बुन में नही पड़ेंगे.आविवाहिताओं के विवाह के प्रस्ताव आएंगे.  आज आपको प्रलोभन के अवसर भी मिलेंगे देख भाल कर ही निर्णय लें कार्य व्यवसाय में निवेश कर सकते है संध्या बाद से धन लाभ की संभावनाए अधिक रहेंगी लेकिन शेयर आदि कार्यो में जोखिम ना लें नुकसान हो सकता है. व्यावसायिक एवं सामाजिक कार्य एकसाथ आने एवं सहकर्मियों का मनमाने व्यवहार से असुविधा होगी परन्तु किसी स्वयं जन का सहयोग मिलने से काम आसान हो जाएगा. पारिवार के सदस्य महत्त्वपूर्ण विषयो पर चिंतन करेंगे. संध्या बाद मनोकामना पूर्ति होने से प्रसन्न रहेंगे. सेहत साथ देगी.संतानों को लेकर चल रही चिंता आज कम होगी.

🌹-वृषभ राशि-उपाय-"ॐ भनावे नमः"
आज दिन के आरंभ से ही यात्रा की योजना बनेगी लंबी यात्रा के प्रति उत्साहित रहेंगे लेकिन इससे लाभ की जगह खर्च ही होगा. कार्य व्यवसाय में मंदी रहेगी खर्च निकालने लायक आमदनी भी किसी के सहयोग के बाद ही बन सकेगी. लोग आपकी पीछे से बुराई करेंगे लेकिन मनमौजी स्वभाव रहने के आज आपका कोई साथ दे या ना दे आपके ऊपर कोई फर्क नही पड़ेगा. मित्र रिश्तेदारों से सुखद भेंट होगी पुरानी यादें ताजा होने से अतीत में खोए रहेंगे. संध्या बाद प्रतिकूल समय होने लगेगा अकस्मात हानि होने की संभावना है. संध्या पश्चात वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें.

🌹-मिथुन राशि-उपाय-"ॐ वासुप्रदाय नमः"
आज आपके मन मे काफी योजनाए चलती रहेंगी लेकिन असफलता के डर से इन्हें साकार रूप देने में दिक्कत आएगी दिन के आरंभ से ही मन किसी अरिष्ट की आशंका से व्याकुल रहेगा.मध्यान के आस पास कोई अशुभ समाचार मिलने की संभावना है. पूर्व में की किसी गलती का फल आज मिलेगा. आर्थिक कमी आज दिन भर बनी रहेगी फिर भी प्रयास करते रहे धन लाभ मेहनत करने पर ही होगा. प्रेम प्रसंग संबंधित विचार संध्या तक दिमाग से दूर ही रखें शांति रहेगी. परिवारिक माहौल पल पल में बदलता रहेगा घर के सदस्य आज एक दूसरे के ऊपर कम ही विश्वास करेंगे. संध्या बाद से स्थिति सुधरने लगेगी. 

🌹-कर्क राशि -उपाय-"ॐ लुप्तदान्ताय नमः"
आज दिन के आरंभ में धन लाभ की आशा लागये रहेंगे इसके पूर्ण होने में मध्यान तक इंतजार करना पड़ेगा. आज किसी अवांछित खर्च के आने से थोड़े परेशान भी होंगे लेकिन स्थिति को संभाल लेंगे. कार्य व्यवसाय में आकस्मिक वृद्धि के योग बन रहे है आज आपकी तुरंत निर्णय लेने की क्षमता अवश्य ही लाभ दिलायेगी. सार्वजिक क्षेत्र पर भी सम्मान पाने के हकदार बनेंगे. व्यवहार कुशलता से उच्च प्रतिष्ठित लोगो को अपने पक्ष में कर लेंगे. घर मे आनंद का वातावरण रहेगा संध्या बाद किसी से झगड़ा होने की सम्भवना भी है.

🌹-सिंह राशि-उपाय-"ॐ परमात्मने नमः"
आज दिनचार्य आज थोड़ी अव्यवस्थित रहेगी फिर भी संतुष्ट रहेंगे. कार्य व्यवसाय अपेक्षा से थोड़ा मंदा रहेगा धन की आमद परिश्रम के बाद ही होगी. कार्य क्षेत्र पर अधूरे कार्यो को पूर्ण करने की शीघ्रता रहेगी. स्वभाव में गर्मी भी रहेगी फिर भी अकारण ही क्रोध नही करेंगे. नौकरी वालो का किसी से झगड़ा होने की संभावना है कोई भी ऐसा कार्य करने से बचे जिससे आपके ऊपर आरोप आये. पारिवारिक वातावरण संध्या बाद कि परिस्थिति दिन से बेहतर बनेगी. स्वास्थ्य में रक्त पित्त संबंधित विकार आ सकता है.जोखिम व जमानत के कार्य टाले .

🌹-कन्या राशि-उपाय-"ॐ सूर्याय नमः"
आज आपके कार्यो में विघ्न डालने वाले मिलेंगे हर किसी की बातों में ना आये अन्यथा लाभ से वंचित रह जाएंगे. कार्य व्यवसाय में सामान्य लाभ होगा धन की आमद मध्यम रहेगी आज अन्य महत्त्वपूर्ण कार्य सरकारी अथवा कागजी कार्यो की रूपरेखा बना कर रखें निकट भविष्य में इनमे सफल होने की संभावना बनेगी.आज लेन-देन में सावधानी रखें.  मित्र सहकर्मियों से वादा पूरा ना करने पर अनबन हो सकती है. परिवार में छूट-पुट कहासुनी के बाद शांति स्थापित होगी. धार्मिक क्षेत्र की लघु यात्रा होगी. आज थकान ज्यादा रहेगी.

🌹-तुला राशि-उपाय-"ॐ नारायणाय नमः"
आज आपके स्वभाव में जल्दबाजी रहेगी जिससे बनते हुए काम बिगड़ने की संभावना है. प्रत्येक कार्य को धैर्य से करें शीघ्र लाभ पाने के चक्कर मे लाभ की जगह हानि हो सकती है. मध्यान तक का समय लाभ की अपेक्षा ज्यादा मेहनत वाला रहेगा लेकिन निराश ना हो इसके बाद मेहनत फलती होगी आवश्यकता अनुसार धन कही ना कही से मिल ही जायेगा. धार्मिक कार्यो के प्रति आस्था बढ़ेगी देवदर्शन के अवसर मिलेंगे. घर के अस्त-व्यस्त माहौल मे भी संध्या बाद सुधार आएगा.

🌹-वृश्चिक राशि -उपाय-" ॐ नित्यांनन्दाय नमः"
आज का दिन भी लाभदायक रहेगा. दिन के आरंभ से ही प्रत्येक कार्य मे लापरवाही करेंगे, जिस वजह से कार्य एक बार बिगड़ा तो आज सम्भलना मुश्किल होगा. मध्यान के समय परिस्थिति प्रतिकूल बनेगी, लेकिन हिम्मत ना हारे आज नहीं तो कल मेहनत का फल आशाजनक मिलेगा. कार्य क्षेत्र पर सहयोगियों की कमी रहने से अधिकांश कार्यो में आत्मनिर्भर रहना पड़ेगा. धन लाभ आवश्यकता अनुसार हो जाएगा. फिर भी कुछ कमी अखरेगी. परिजनों का प्रत्येक कार्यों में सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर थोड़े आशंकित रह सकते है.

🌹-धनु राशि-उपाय-"ॐ घनाय नमः"
आज  दिन ऊर्जा भरा रहेगा. मेहनत का सकारात्मक परिणाम मिलने से उत्साह में रहेंगे. मध्यान तक लगभग सभी अधुरेकार्य पूर्ण हो जाएंगे बस आज जो काम ज्यादा महत्त्वपूर्ण होगा वही अधूरा रहेगा. धन की आमद आशा से कम होगी. मध्यान बाद स्वास्थ्य में गिरावट दर्ज होगी सेहत को लेकर लापरवाही ना करें अन्यथा परिणाम गंभीर भी हो सकते है शारीरिक अकडन दर्द की शिकायत बनेगी. घर के सदस्य अपने मे ही मस्त रहेंगे कुछ काम बताने पर नाराज होंगे. लालच देकर ही काम निकाला जा सकता है. ज्यादा किसी झमेले में ना पड़े आराम करें.

🌹-मकर राशि -उपाय-"ॐ नमो भगवते रुद्राय नमः"
आज आप किसी की सहायता  लेना पसंद नही करेंगे इसलिए कार्यो के पूर्ण होने की संभावना कम ही रहेगी फिर भी धन संबंधित परेशानी नही रहेगी. आर्थिक लाभ किसी ना किसी रूप में अवश्य होगा. आप किसी से भी मजाक कर लेंगे लेकिन किसी अन्य का आप सहन नही कर पाएंगे जिससे आपसी मन मुटाव होगा. कार्य व्यवसाय में परिश्रम का फल विलंब से मिलने के कारण निराश होंगे आपके बनते कार्यो में कोई विघ्न डाल सकता है. जल्द से किसी के ऊपर भरोसा न करें हित शत्रु प्रबल रहेंगे. घर का वातावरण शांत रहेगा.

🌹-कुंभ राशि -उपाय-"ॐ सों सोमाय नमः"
आज आप एक कार्य को करते हुए अन्य कार्यो के प्रति चिंतित रहेंगे जिससे किसी भी कार्य में सफलता मिलने में संदेह रहेगा. पारिवारिक वातावरण में आज भी नोकझोंक लगी रहेगी घरेलू समस्याओ का मिल बैठ कर समाधान करें अन्यथा आपसी संबंध खराब होने के पूर्ण आसार है. कार्य व्यवसाय में भी किसी ना किसी बात को लेकर सहकर्मी अथवा अन्य लोगो से बहस होगी. व्यावसायिक क्षेत्र पर बहस से बचें ख्याति में कमी आने से भविष्य के लिये हानिकारक रहेगा. संध्या बाद माहौल सुधरने से राहत मिलेगी.

🌹-मीन राशि-उपाय --"ॐ कलीं केशवाय नमः"
आज के दिन आप दिन भर ख्याली पुलाव पकाएंगे आपकी कल्पनाएं असामान्य रहेंगी असंभव कार्यो को संतान मे  संतोष रहेगा. प्रसन्नता रहेगी.   संभव करने की सोचेंगे. कार्य क्षेत्र पर भी मेहनत करने के मूड में नही रहेंगे बैठे बिठाये लाभ कमाने की मानसिकता के चलते सीमित लाभ से ही संतोष करना पड़ेगा. आज आपको व्यवसाय विस्तार के मार्गदर्शन मिलेंगे लेकिन किसी अभाव के कारण सम्भव नही हो सकेगा. नौकरी वाले लोगो को ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी जल्द ही इसका परिणाम सकारात्मक रूप में मिलेगा. परिवार के सभी सदस्यों में एक दूसरे से श्रेष्ठ बनने की होड़ लगेगी लेकिन वातावरण शांत ही रहेगा. कुछ समय के लिये शारीरक शिथिलता अनुभव होगी.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement