Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Assembly Election Results: हाथरस-उन्नाव-लखीमपुर जहां हमलावर था विपक्ष, कौन चल रहा आगे?

हाथरस, उन्नाव और लखीमपुर के नतीजों पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं.

UP Assembly Election Results: हाथरस-उन्नाव-लखीमपुर जहां हमलावर था विपक्ष, कौन चल रहा आगे?

Priyanka Gandhi, Yogi Adityanath and Akhilesh Yadav. (File Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election Results 2022) के रुझानों में बीजेपी (BJP) सत्ता में वापसी करती दिखाई दे रही है.  हाथरस, उन्नाव और लखीमपुर के नतीजों पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. चुनाव शुरू होने से पहले से ही ये हॉट सीट बनी हुई हैं. तीनों ही जगह बीजेपी कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष के निशाने पर थी. आइये जानते हैं इन सीटों पर कौन आगे चल रहा है. 

उन्नाव
उन्नाव (Unnao) में दलित युवती की हत्या के मामले में विपक्ष ने बीजेपी को जमकर घेरा था. कानून व्यवस्था को लेकर कई प्रदर्शन किए हैं. इस सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अभिनव कुमार 4 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं. यहां बीजेपी के पंकज गुप्ता शुरुआत से ही बढ़त बनाए हुए हैं. 

हाथरस  
हाथरस (Hathras) में दलित युवती के साथ गैंगरेप और मौत के मामले ने खूब तूल पकड़ा था. हाथरस से लेकर दिल्ली तक इस मामले की गूंज सुनाई दी. प्रियंका गांधी से लेकर अखिलेश तक सभी हाथरस में पीड़िता के घर पहुंचे. मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा. इस सीट पर बीजेपी की अंजुला सिंह माहौर 14 हजार वोटों से आगे चल रही हैं. वहीं दूसरे नंबर पर बीएसपी के संजीव कुमार बने हुए हैं. 

लखीमपुर 
लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में किसानों के प्रदर्शन के दौरान गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र पर किसानों को गाड़ी से कुचलने का आरोप लगा. इस मामले ने बीजेपी को बैकफुट पर ला दिया. मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा था. यहां बीजेपी के योगेश वर्मा 4 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर सपा के उत्कर्ष वर्मा माथुर बने हुए हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement