Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रैलियों पर प्रतिबंध: Election Commission आगे के कदम पर शनिवार को करेगा फैसला

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से शुरू होकर सात मार्च तक चलेंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी.

रैलियों पर प्रतिबंध: Election Commission आगे के कदम पर शनिवार को करेगा फैसला

Image Credit- ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पांच राज्यों में अगले महीने चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग (Election Commission) ने रैलियों, रोड शो और नुक्कड़ सभाओं पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. चुनाव आयोग ने यह प्रतिबंध 15 जनवरी तक के लिए लगाया हुआ है.

अब यह प्रतिबंध आगे बढ़ाया जाए या नहीं, इसपर निर्णय लेने के लिए चुनाव आयोग शनिवार को बैठक करेगा. सूत्रों ने कहा कि वायरस के प्रसार और इसके नए स्वरूप ओमिक्रॉन के बारे में सूचनाओं के आधार पर निर्णय लिया जाएगा.

चुनाव आयोग आठ जनवरी को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करते के साथ ही 16 सूत्री दिशानिर्देश भी जारी किए थे.

चुनाव आयोग ने सार्वजनिक सड़कों और चौराहों पर नुक्कड़ सभा करने पर रोक लगाई है, हालांकि सीमित संख्या में लोगों के घर-घर जाकर प्रचार करने की अनुमति दी है. चुनाव नतीजों के बाद विजय जुलूस निकालने पर भी रोक होगी.

निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में राजनीतिक दलों से आग्रह किया था कि वे डिजिटल माध्यम से प्रचार करें. उन्होंने यह भी कहा था कि सरकारी प्रसारक दूरदर्शन के माध्यम से चुनाव प्रचार के लिए राजनीतिक दलों को मिलने वाले समय को दोगुना किया जाएगा.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement