Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वोट शेयर में भी BJP ने बनाया नया रिकॉर्ड, CM योगी समेत इन उम्मीदवारों को मिले 60 फीसदी से ज्यादा Vote

बीजेपी के आगरा उत्तर से उम्मीदवार पुरुषोत्तम खंडेलवाल को 63.89 फीसदी वोट मिले वहीं बरखेड़ा से उम्मीदवार जयद्रथ को भी 63.80 फीसदी वोट मिले.  

वोट शेयर में भी BJP ने बनाया नया रिकॉर्ड, CM योगी समेत इन उम्मीदवारों को मिले 60 फीसदी से ज्यादा Vote

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में बीजेपी ने प्रचंड जीत के साथ कई रिकॉर्ड बनाए हैं. योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath) एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्होंने जीत के साथ नया रिकॉर्ड भी बनाया है. वोट शेयर के मामले में उन्होंने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को भी पीछे छोड़ दिया है. योदी आदित्यनाथ ने इस बार गोरखपुर के सदर सीट से चुनाव लड़ा और 66.18 फीसदी वोट शेयर हासिल किए. यह अखिलेश यादव की तुलना में 17,000 अधिक थे. अखिलेश यादव ने मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ा और उन्हें 60.2 फीसदी वोट मिले.  

यह भी पढ़ेंः विधानसभा में हार के बाद फिर यूपी में जुटेंगी Priyanka Gandhi, 2024 के लिए तैयार करेंगी रणनीति

बीजेपी उम्मीदवारों ने तोड़े कई रिकॉर्ड
इस बार बीजेपी उम्मीदवारों ने वोट शेयर के मामले में कई रिकॉर्ड बनाए. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह ने नोएडा सीट से चुनाव लड़ा. उन्हें  70.16 फीसदी वोट मिले. वहीं साहिबाबाद सीट से बीजेपी उम्मीदवार सुनील कुमार शर्मा को 67.03 प्रतिशत यानी 3.22 लाख वोट मिले. चुनाव आयोग के मुताबिक इस सीट पर सबसे कम 47.03 फीसदी मतदान किया गया था.  

यह भी पढ़ेंः UP: आधे से ज्यादा विधायक दागी तो 366 करोड़पति, ADR की रिपोर्ट में सामने आए कई चौंकाने वाले आंकड़े

इन्हें मिले 60 फीसदी से अधिक वोट 
आगरा उत्तर से बीजेपी कैंडिडेट पुरुषोत्तम खंडेलवाल को 63.89 फीसदी वोट मिले. बरखेड़ा से उम्मीदवार जयद्रथ को 63.80 प्रतिशत लोगों ने वोट किया. ऐसा नहीं है कि सिर्फ बीजेपी उम्मीदवारों को ही 60 फीसदी से अधिक वोट मिले. सपा के भी कुछ उम्मीदार ऐसे थे जिन्हें बीजेपी की तरह ही वोट मिले. सपा में पूर्व कैबिनेट मंत्री और जसवंतनगर सीट से चुनाव लड़ने वाले शिवपाल सिंह यादव को 62.97 प्रतिशत वोट मिले. वहीं दादरी सीट से बीजेपी के प्रत्याशी तेजपाल सिंह नागर को 61.64 फीसदी, मुरादनगर से अजीत पाल त्यागी को 61.63 फीसदी और गाजियाबाद से उर्वरक आपूर्ति और खाद्य सुरक्षा मंत्री अतुल गर्ग ने 61.37 फीसदी वोट मिले. 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement