Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttarakhand Election: BJP ने 59 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्ट

उत्तराखंड में बीजेपी ने विधानसभा चुनावों के लिए 59 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. सीएम धामी खटिमा से चुनाव लड़ेंगे.

Uttarakhand Election: BJP ने 59 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्ट

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड विधान सभा चुनाव (Uttarakhand) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 59 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने अपने 59 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को जारी कर दिया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी  ने अपने 10 विधायकों का टिकट काट दिया है. दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में उत्तराखंड उम्मीदवारों की पहली सूची पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने जारी की. अरुण सिंह ने कहा कि पार्टी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को खटीमा और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को हरिद्वार से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है.

Punjab Election 2022: 111 दिन का कार्यकाल, पार्टी के भीतर कलह, विपक्ष से कैसे निपटेंगे CM Channi?

कैसे BJP साध रही जातीय समीकरण?

बीजेपी नेतृत्व ने यह दोहराया है कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत हासिल करने जा रही है. चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बताया कि पार्टी ने अपनी पहली सूची में 4 आध्यात्मिक गुरुओं के साथ-साथ 15 ब्राह्मण और 3 बनिया समुदाय के उम्मीदवार को भी चुनावी मैदान में उतारा है.
 

कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?

उत्तराखंड विधानसभा चुनावों के लिए मसूरी से गणेश जोशी, श्रीनगर से धन सिंह रावत, यमुनोत्री से केदार सिंह रावत, नरेंद्र नगर से सुबोध उनियाल, विकास नगर से मुन्ना सिंह चौहान, चौबट्टाखाल से सतपाल महाराज, सितारगंज से सौरभ बहुगुणा को बीजेपी ने उतारा है.

हरक सिंह रावत के करीबी को टिकट

नैनीताल से सरिता आर्य, सोमेश्वर से रेखा आर्य, सल्ट से महेश जीना और यमकेश्वर से रेणु बिष्ट को बीजेपी ने उम्मीदवार घोषित किया है. बीजेपी ने हाल ही में मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए गए हरक सिंह रावत के करीबी विधायक उमेश शर्मा 'काऊ' को रायपुर से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें-
Goa Assembly Elections: BJP ने जारी की 34 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

UP Election: CM योगी को टक्कर देंगे भीम आर्मी चीफ Chandrashekhar, जानिए गोरखपुर सदर सीट का गणित

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement