Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Election 2022: Congress से अलग होकर पहली 'जंग' लड़ रहे कैप्टन, जीत को लेकर बेटी ने कही यह बात

Punjab Election 2022: दो बार मुख्यमंत्री रहे अमरिंदर सिंह और उनके परिवार की पटियाला निर्वाचन क्षेत्र में मजबूत पकड़ है.

Punjab Election 2022: Congress से अलग होकर पहली 'जंग' लड़ रहे कैप्टन, जीत को लेकर बेटी ने कही यह बात

Image Credit- Twitter/capt_amarinder

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह कांग्रेस छोड़ने के बाद ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ (PLC) से अपने गृह क्षेत्र पटियाला शहरी सीट से फिर चुनाव मैदान में उतरे हैं और ऐसे में अपने पिता के लिए चुनाव प्रचार कर रहीं सिंह की बेटी जय इंदर कौर ने भरोसा जताया कि उनके पिता एक बार फिर विजय हासिल करेंगे.

दो बार मुख्यमंत्री रहे अमरिंदर सिंह और उनके परिवार की पटियाला निर्वाचन क्षेत्र में मजबूत पकड़ है. पटियाला के पूर्ववर्ती राजपरिवार के वंशज अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर 2002, 2007, 2012 और 2017 में पटियाला शहरी सीट से चुनाव जीता था.

अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) को कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ टकराव के बाद पिछले साल सितंबर में मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया था. इसके बाद उन्होंने सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस छोड़ दी थी और अपने एक अलग दल ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ का गठन किया था.

पढ़ें- Punjab Election 2022: प्रियंका ने Captain पर‌ बोला बड़ा हमला, चन्नी की तारीफ में कही ये बातें

जय इंदर कौर अपने पिता कैप्टन अमरिंदर के लिए घर-घर जाकर प्रचार कर रही हैं. उन्होंने कहा, "हम पटियाला में समग्र विकास के आधार पर वोट मांग रहे हैं." उन्होंने कहा, "हमारा चुनाव प्रचार सही दिशा में जा रहा है. हम जहां कहीं जा रहे हैं, हमें अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. हम जीत हासिल करेंगे."

कैप्टन की बेटी ने कहा, "हम घर-घर और बाजारों में जा रहे हैं तथा सभाएं आयोजित कर रहे हैं." कौर ने पिछले चुनाव में भी अपने पिता के लिए चुनाव प्रचार किया था. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता भी उन्हें अपना पूरा समर्थन दे रहे हैं. उन्होंने कहा, "वे हमारा समर्थन कर रहे हैं और वे सभी जगह हमारे साथ जा रहे हैं. यहां बहुत अच्छी स्थिति है."

पढ़ें- UP Election 2022: गुजरात की ही तरह था यूपी का हाल, BJP ने रोके दंगे- PM Modi

PLC भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और सुखदेव सिंह ढींढसा के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन कर पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ रही है.

अमरिंदर सिंह ने बुधवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री के रूप में साढ़े चार साल के कार्यकाल में उन्होंने पटियाला के लिए 1,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी. यहां कैप्टन का मुकाबला कांग्रेस के विष्णु शर्मा, शिरोमणि अकाली दल के हरपाल जुनेजा और आम आदमी पार्टी के अजीत पाल सिंह कोहली से है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement