Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Elections 2022 : कैप्टन बनाएंगे राष्ट्रीय सुरक्षा को सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा!

Punjab Elections 2022 के पहले कैप्टन इमरान के साथ सिद्धू के संबंधों और सीमा पर होती अवैध हरकतों के कारण इसे राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा बना सकते हैं.

Punjab Elections 2022 : कैप्टन बनाएंगे राष्ट्रीय सुरक्षा को सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : Punjab Elections 2022 के पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह लगातार राज्य की कांग्रेस शासित सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की सरकार पर हमलावर हैं. उन्होंने सीएम पद छोड़ने के साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया था क्योंकि सिद्धू के पाक पीएम इमरान खान के साथ निजी संबंध हैं. वहीं अब  पंजाब सीमा पर मार गिराए ड्रोन को लेकर भी कैप्टन ने सीएम चन्नी और सिद्धू को घेरा है. 

आक्रामक हो रहे हैं कैप्टन 

जैसे-जैसे Punjab Elections 2022 नजदीक आ रहे हैं वैसै-वैसे कैप्टन अमरिंदर सिंह के हमले सीएम चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के लिए बढ़ रहे हैं. दरअसल, बीएसएफ ने फिरोजपुर में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है जिसके बाद कैप्टन दोनों शीर्ष नेताओं पर भड़क गए हैं. उन्होंने ट्वीट के जरिए दोनों की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने लिखा, "'पंजाब के सीएम को पूरे दिन भांगड़ा करने की बजाय अपने गृह मंत्री को सलाह देनी चाहिए कि वो सक्रिय हो जाएं और इनकार वाली मुद्रा से बाहर आएं. मुख्यमंत्री को अपनी पार्टी के अध्यक्ष (अगर वो आपकी सुनें तो) से कहना चाहिए कि वो अपने बड़े भाई इमरान खान से कहें कि सीमावर्ती राज्य पंजाब को परेशान करने की कोशिश बंद करें." 

खतरा हैं पाकिस्तानी ड्रोन 

पाकिस्तानी ड्रोन लगातार पंजाब के हवाई क्षेत्र में गश्त लगाते रहते हैं किन्तु ये जैसे ही सीमा पार करते हैं तो बीएसएफ इन्हें गिरा देती है. इसके पीछे वजह ये है कि इन ड्रोन के जरिए पाकिस्तान सीमा पर निगरानी तो रखता है किन्तु इनके जरिए ही वो पंजाब में ड्रग्स की सप्लाई से लेकर जानलेवा हथियार भी पहुंचाता है.  ऐसे में इन ड्रोन्स को भारत के लिए एक बड़ा खतरा माना जाता है जिसके चलते पाकिस्तान की सीमा पंजाब में अधिक संवेदनशील मानी जाती है. 

और पढ़ें- Punjab Elections 2022: कांग्रेस आलाकमान के लिए मुसीबत तो नहीं बन गए सिद्धू?

राष्ट्रीय सुरक्षा बनेगा मुख्य मुद्दा

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के साथ पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के रिश्तों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह को विशेष आपत्ति है. ऐसे में अब कैप्टन आए दिन पाकिस्तन के नाम पर सिद्धू और चन्नी पर हमला बोलते रहते हैं. कैप्टन का ये रवैया दर्शाता है कि इस बार Punjab Elections 2022 में सबसे बड़ा मुद्दा राष्ट्रीय सुरक्षा का ही हो सकता है क्योंकि वो ये दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि सिद्धू के हाथ में पंजाब की सत्ता की कमान राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बन सकती है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement