Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: योगी और अखिलेश की हार-जीत पर दांव पर लगी 4 बीघे जमीन, पढ़ें पूरा मामला

बदायूं के एक गांव में सपा बीजेपी समर्थक इस हद तक भिड़ गए कि उन्हें शांत कराने के लिए पंचायत तक बुलानी पड़ी.

UP Election 2022: योगी और अखिलेश की हार-जीत पर दांव पर लगी 4 बीघे जमीन, पढ़ें पूरा मामला

CM Yogi vs Akhilesh Yadav. (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के नतीजों (UP Election Results) को लेकर सभी को बस 10 मार्च का इंतजार है. एग्जिट पोल जहां यूपी में एक बार फिर बीजेपी की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार बनने का अनुमान लगा रहे हैं तो दूसरी ओर ज्योतिषी से लेकर सट्टा बाजार भी बीजेपी की ही जीत का संकेत दे रहे हैं. वहीं समाजवादी पार्टी भी अपनी जीत को लेकर निश्चिंत दिख रही है. इस मुद्दे पर अब लोग भी शर्त लगाने लगे हैं और कुछ ऐसा ही यूपी के बदायूं में भी हुआ है जहां  बीजेपी और सपा के समर्थकों ने जीत हार को लेकर 4 बीघा जमीन की जोत शर्त पर लगाई है. 

दरअसलस, बदायूं के शेखपुर से एक दिलचस्प मामला सामने आया है जिसमें चार बीघे जमीन की जोत दांव पर लग गई है. यहां बीजेपी और सपा के दो समर्थकों विजय सिंह और शेर अली के बीच लगी इस शर्त का पूरा गांव गवाह बना है और इसके लिए अंगूठे का निशान लगाकर कॉन्ट्रैक्ट तैयार किया गया है और अब यह जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

शेखपुर के ककराला नगर पालिका के तहत आने वाले बिरियाडांडी गांव में दो किसानों के बीच राजनीतिक भविष्यवाणी को लेकर ठीक उसी तरह बहस शुरू हुई थी जैसे किसी भी चौक-चौराहे या चाय-पान की दुकान पर किसी पार्टी की जीत हार को लेकर आमतौर पर होती है लेकिन यहां दोनों के बीच बात इतनी बढ़ गई कि मामला पंचायत तक पहुंच गया. विजय सिंह का कहना है कि भाजपा सरकार बनेगी तो शेर अली दावा कर रहे हैं कि सपा जीतने जा रही है. 

यह भी पढ़ें- UP Election 2022: ज्योतिषी भी बना रहे योगी सरकार, जानें Akhilesh के लिए क्या हुई भविष्यवाणी

वहीं इस विवाद पर गांव के प्रमुख लोगों को बुलाकर पंचायत बैठी और इस दौरान दोनों ने शर्त लगाई कि यदि बीजेपी की सरकार बनी तो शेर अली शाह अपनी चार बीघा जमीन विजय सिंह को एक साल तक खेती के लिए देंगे. वहीं, यदि सपा की सरकार बनी तो विजय सिंह को 4 बीघा जमीन एक साल के लिए शेर अली को देनी होगी. ऐसे में अब यह देखना अहम होगा कि 10 मार्च को इन दोनों की शर्त का नतीजा क्या निकलता है. 

यह भी पढ़ें- UP Election Result: आखिर क्यों Akhilesh ने EVM पर निकाली खीझ, क्या है वाराणसी की घटना?

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement