Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: चौथे चरण के लिए BSP ने जारी की 8 प्रत्याशियों की लिस्ट, Mayawati ने किन चेहरों पर जताया भरोसा?

रविवार को बहुजन समाज पार्टी ने दो सीटों पर उम्मीदवार बदल दिए हैं.

UP Election 2022: चौथे चरण के लिए BSP ने जारी की 8 प्रत्याशियों की लिस्ट, Mayawati ने किन चेहरों पर जताया भरोसा?

BSP Chief Mayawati (File Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने चौथे चरण के विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) के लिए अपने 8 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. शुक्रवार को घोषित उन्नाव जिले के दो प्रत्याशियों के नाम बदल दिए गए हैं. चौथे चरण के चुनाव में नौ जिलों की 59 सीटों पर 23 फरवरी को मतदान होगा. बसपा ने रविवार को 8 और उम्मीदवारों की एक लिस्ट शेयर की है.

मायावती (Mayawati) के नेतृत्व वाली बसपा ने पीलीभीत, सीतापुर, हरदोई और उन्नाव जिले के कुल आठ उम्मीदवार घोषित किये हैं. इसके पहले शुक्रवार को बसपा ने चौथे चरण के 53 उम्मीदवारों की घोषणा की थी. बसपा ने रविवार की सूची में उन्नाव जिले की मोहान (अजा) विधानसभा सीट से सेवक लाल रावत और भगवंत नगर सीट से बृजकिशोर वर्मा को उम्मीदवार बनाया है.

UP Elections: Aparna Yadav से Priyanka Maurya तक विपक्षी नेताओं की बहू-बेटियों को भा रही है BJP

2 सीटों पर बदले गए उम्मीदवार

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक शुक्रवार की सूची में मोहन (अजा) से विनय चौधरी और भगवंतनगर से प्रेम सिंह चंदेल को उम्मीदवार घोषित किया था. बसपा सुप्रीमो मायावती का यह फैसला चर्चा में है. रविवार को बसपा ने दो सीटों पर उम्मीदवारों में बदलाव और छह अन्य उम्मीदवारों के नाम घोषित किए और इसके बाद चौथे चरण की सभी 59 विधानसभा सीटों के प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं.

कब है शुरू होगी यूपी में वोटिंग?

उत्तर प्रदेश में चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 59 सीटों पर वोटिंग होगी. 

सूबे में 27 फरवरी को पांचवें चरण में 61 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में कुल 403 विधानसभा सीटे हैं. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे. 


यह भी पढ़ें:
UP Election 2022: जानिए कैसे स्वामी प्रसाद मौर्य के जाने से केशव प्रसाद मौर्य को होगा बड़ा फायदा
जब कांशीराम से हुई थी मायावती की पहली मुलाकात, ऐसा था IAS की बजाय UP की मुख्यमंत्री बनने का सफर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement