Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, MLA अदिति सिंह का इस्तीफा

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कुल 41 उम्मीदवारों के नाम हैं.

UP Election: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, MLA अदिति सिंह का इस्तीफा

प्रियंका गांधी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए कांग्रेस (Congress) ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कुल 41 उम्मीदवारों को जगह दी गई है जिनमें 16 महिला उम्मीदवार शामिल हैं. पहली लिस्ट में 125 उम्मीदवारों को जगह दी गई थी जिनमें 50 महिलाएं शामिल थीं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने वादा किया था कि वह 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देंगी.  कांग्रेस ने जिन सीटों से उम्मीदवारों का ऐलान किया है उसमें मुजफ्फरनगर, खतौली, सरधना, कैराना, शामली, थाना भवन, मेरठ, बागपत, मोदी नगर, धौलाना, डिबई, खुर्जा आदि शामिल है.

congress list 1

congress list 2

गौरतलब है कि कांग्रेस यूपी में  'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' नाम से मुहिम चला रही है. इसी मुहिम के तहत महिलाओं को प्रतिनिधित्व का मौका दिया जा रहा है. 

विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा
कांग्रेस को विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. रायबरेली सदर सीट से विधायक अदिति सिंह (MLA Aditi Singh) ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. अदिति सिंह ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा सौंप दिया. उन्होंने पत्र में लिखा, ' आपको अवगत कराना है कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं. कृपया स्वीकार करने का कष्ट करें.'

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement