Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ravivar Ke Upay: सूर्य देव के कमजोर होने से बिगड़ जाते हैं बनते काम, रविवार के दिन अचूक उपाय करने से दूर होगी समस्या

Ravivar Ke Upay: कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर होने पर जातक को समस्याओं का सामना करना पड़त है. जबकि सूर्य मजबूत होने पर सुख,संपत्ति और धन व यश की प्राप्ति होती है.

Ravivar Ke Upay: सूर्य देव के कमजोर होने से बिगड़ जाते हैं बनते काम, रविवार के दिन अचूक उपाय करने से दूर होग��ी समस्या

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: व्यक्ति को कुंडली के प्रभाव के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जातक को कुंडली (Kundli)  में ग्रह स्थिति के कारण ही शुभ-अशुभ परिणाम देखने को मिलते हैं. कुंडली में सूर्य देव (Surya Dev) की स्थिति कमजोर होने पर जातक को कई समस्याओं का सामना करना पड़त है. जबकि सूर्य (Surya Dev) के मजबूत होने पर जातक को सुख,संपत्ति और धन व यश की प्राप्ति होती है. अगर आपकी कुंडली में सूर्य (Surya Dev) कमजोर स्थिति में है और आपको सूर्य से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो आप रविवार के दिन खास उपाय (Ravivar Ke Upay) करके इन समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं.

रविवार के दिन इन उपायों से होगी सूर्य की स्थिति मजबूत (Ravivar Ke Upay)
सूर्य देव को दें अर्घ्य

सूर्य देव को अर्घ्य देने से वह प्रसन्न होते हैं और जातक को शुभ फल प्रदान करते हैं. आपको रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर "ॐ सूर्याय नम:, ॐ आदित्याय नम:, ॐ नमो भास्कराय नम:" इस सूर्य मंत्र का जाप करते हुए सूर्य को अर्घ्य देना चाहिए. 

घी का दीपक जलाएं
हिंदू धर्म में दीपक जलाने का बहुत ही अधिक महत्व होता है. सुबह शाम पूजा के समय मंदिर में दीपक जलाया जाता है. आपको सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए घर के बाहर दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाना चाहिए. इससे कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है साथ ही मां लक्ष्मी के प्रसन्न होने से धन की भी कमी दूर होती है.

यह भी पढ़ें - Nimbu Mirch Ke Totke: सोई किस्मत और ठप करियर तक को शुरू कर देंगे नींबू मिर्च के ये टोटके, जानें आजमाने का तरीका

रविवार को इन चीजों के दान से होगा लाभ
सप्ताह में रविवार का दिन दान करने के श्रेष्ठ माना जाता है. इस दिन दान करने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं. आपको रविवार के दिन गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करना चाहिए. इस उपाय को करने से काम में आ रही अड़चन भी दूर होती है.

चंदन का तिलक लगाएं
रविवार के दिन घर से बाहर जाते समय चंदन का तिलक लगाना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से आपके सभी काम पूरे होते हैं. रविवार को लाल कपड़ा पहनना शुभ माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement