Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली में गर्मी ने किया बेहाल, 40 के पार पहुंच गया तापमान, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

Delhi Temperature Today: दिल्ली का तापमान तेजी से बढ़ने लगा है. शनिवार को ही तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है.

दिल्ली में गर्मी ने किया बेहाल, 40 के पार पहुंच गया तापमान, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले एक हफ्ते में दिल्ली और आसपास के इलाकों में गर्मी में तेजी से इजाफा हुआ है. जहां हल्की फुल्की बारिश हो रही थी वहीं अब हर दिन तेज धूप हो रही है जिसके चलते तापमान 40 डिग्री को भी पार कर गया है. शनिवार का दिन इस सीजन का अब तक का सबसे गर्म दिन रहा. दिल्ली के अलावा, पहाड़ी इलाकों जैसे कि नैनीताल और हलद्वानी में भी तापमान तेजी से बढ़ रहा है. इसी बीच उत्तराखंड के जंगलों में लगने वाली आग ने और भी समस्या बढ़ा दी है.

शनिवार को राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री दर्ज किया गया. यह सामान्य से 4 डिग्री ज्यादा है. वहीं, न्यूनतम तापमान 20 डिग्री पर बना हुआ है. मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को भी अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही रहेगा. शनिवार को भी दिल्ली में दिन भर गर्म हवाएं चलती रहीं जिसके चलते आम लोगों को समस्याएं हुईं.

यह भी पढ़ें- मिट्टी में मिल गया अतीक अहमद, खानदान भी साफ, किसने किया गुनाह, किसे मिला इंसाफ?

उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग
मौसम विभाग के मुताबिक, साल 2021 में 15 अप्रैल का अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री था. वहीं, साल 2017 में इस दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री था. बढ़ती गर्मी के चलते उत्तराखंड के जंगलों में आग लगने की घटनाएं बढ़ने लगी हैं. पिछले दो दिनों में लगभग 10 हेक्टेयर जंगल जल गए हैं. पिछले महीने भी आग लगी थी लेकिन बारिश के बाद इससे राहत मिल गई थी.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में तेजी से भाग रहा पारा, क्या अप्रैल में ही सताएगी जून जैसी गर्मी

हलद्वानी और नैनीताल में भी तापमान बढ़ गया है. शनिवार को हलद्वानी का अधिकतम तापमान 37.2 दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान 12.5 से बढ़कर 15.9 तक पहुंच गया है. वहीं, नैनीताल में अधिकतम तापमान 20 डिग्री से बढ़कर 21 डिग्री हो गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement