Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election: BSP उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, जानें Mayawati खुद क्यों नहीं लड़ेंगी विधानसभा चुनाव?

BSP ने यूपी विधान सभा के पहले चरण में 53 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

UP Election: BSP उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, जानें Mayawati खुद क्यों नहीं लड़ेंगी विधानसभा चुनाव?

BSP Chief Mayawati (File Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा चुनावों की तैयारियों में अब बहुजन समाज पार्टी (BSP) भी जुट गई है. एक अरसे से चुनावी कैंपेनिंग से दूर नजर आ रहीं बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने अपने जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं को बड़ा तोहफा दिया है. उन्होंने पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.

बसपा प्रमुख मायावती ने यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के पहले चरण की 58 सीटों में से 53 पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. उत्तर प्रदेश में पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 10 फरवरी को है. 

जब कांशीराम से हुई थी मायावती की पहली मुलाकात, ऐसा था IAS की बजाय UP की मुख्यमंत्री बनने का सफर
 

मायावती खुद क्यों नहीं लड़ेंगी चुनाव?

मायावती खुद विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. मायवाती ने कहा है कि वह चूंकि वह पार्टी का काम देख रही हैं इसलिए चुनाव नहीं लड़ रही हैं. मायावती बसपा की इकलौती सबसे बड़ी नेता हैं. बसपा के लिए उनके स्तर का दूसरा नेता कोई नहीं है. लोकप्रियता भी सिर्फ मायावती की है. ऐसे में अगर वे खुद भी विधानसभा चुनावों में उतरती हैं तो अपनी सीट के साथ-साथ अन्य सीटों पर चुनाव प्रचार मैनेज कर पाना मुश्किल साबित हो सकता है. यही वजह है कि मायावती नहीं चुनाव लड़ रही हैं.

किस सीट से कौन लड़ रहा है चुनाव?

बीएसपी की लिस्ट के मुताबिक शामली विधानसभा सीट से राजेंद्र सिंह उपाध्याय, शामली से बिजेंद्र मलिक, बुढ़ाना से मोहम्मद अनीश, चरथावल से सलमान सईद, पुरकारजी से सुरेंद्र पाल सिंह और मुजफ्फरनगर से पुष्पांकर पाल को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं मेरठ में सिवालखास विधानसभा सीट से मुकर्रम अली, सरधना से संजीव कुमार धामा, हस्तिनापुर से संजीव कुमार जाटव, मेरठ कैंट से अमित शर्मा और मेरठ दक्षिण से कुंवर दिलशाद अली को टिकट दिया गया है. 

जल्द बाकी सीटों पर भी प्रत्याशियों के नामों का होगा ऐलान

बसपा सुप्रीमो ने कहा है कि राज्य में पहले चरण की पांच बची हुई सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान भी जल्द कर दिया जाएगा. बसपा 15 जनवरी को मायावती के जन्मदिन को 'जनकल्याणकारी दिवस' के रूप में मनाती है. मायावती ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी इसी दिन किया है.

विपक्षी पार्टियों पर क्या बोलीं मायावती?

मायावती ने कहा कि विरोधी पार्टियां और जातिवादी मीडिया मेरे लोगों के बीच ना जाने को लेकर गलत बातें करती रहती है. एजेंसियां गलत सर्वे दिखा रही हैं. उत्तर प्रदेश में फिर से बीएसपी की सरकार बनेगी.

यह भी पढ़ें:
UP Election 2022: जानिए कैसे स्वामी प्रसाद मौर्य के जाने से केशव प्रसाद मौर्य को होगा बड़ा फायदा

UP Election 2022: जानिए कैसे अखिलेश के सामने चुनाव से पहले हैं बड़ी चुनौतियां

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement