Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Elections 2022: क्या फिर कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बनेगी अमेठी?

UP Election 2022 के जरिए प्रियंका गांधी वाड्रा अमेठी की हार की टीस मिटाने की कोशिश में जुट गई हैं.

Latest News
UP Elections 2022: क्या फिर कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बनेगी अमेठी?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  UP Election 2022  चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपनी सबसे भरोसेमंद राजनेता प्रियंका गांधी वाड्रा को मैदान में उतारा है. प्रियंका राज्य में लगातार जिले-दर-जिले घूमकर पार्टी के लिए माहौल बना रही हैं. वहीं अमेठी लोकसभा में राहुल गांधी की हार के बाद से कांग्रेस जमीन स्तर पर जिस तरह से विलुप्त हुई है, उसे प्रियंका भी समझ चुकी है. संभवतः यही कारण है कि वो अपने भाई राहुल के साथ अमेठी में नए सिरे से राजनीतिक बिसात बिछाने की कोशिश में हैं. 

पदयात्रा का प्रोग्राम 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा UP Election 2022  प्रचार में जुटी हुई हैं. ऐसे में अब वो जब अमेठी पहुंची हैं तो उन्होंने अपने भाई और जिले के पूर्व सांसद राहुल गांधी का भी साथ लिया है. प्रियंका राहुल के साथ अमेठी में 7 किलोमीटर की पदयात्रा करने वाली हैं जो कि जगदीशपुर से हारीमऊ गांव तक जाएगी. 

भाजपा भगाओ महंगाई हटाओ

प्रियंका और राहुल की इस पदयात्रा का थीम भाजपा भगाओ महंगाई हटाओ रखा गया है. इस पदयात्रा के अंत के साथ ही एक विशाल रैली का आयोजन भी प्रस्तावित है. प्रियंका का ये आक्रामक रुख दिखाता है कि कांग्रेस की अमेठी हार की टीस अभी तक खत्म नहीं हुई है और इसीलिए वो UP Election 2022 के जरिए अमेठी पर पुनः अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती हैं. 

क्या है वर्तमान स्थिति 

अमेठी की चार विधानसभा सीटों की बात करें तो 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के पास तीन सीटें आईं थीं, वहीं एक सीट सपा के हिस्से में थी. विधानसभा में ही कांग्रेस को सीटें न मिलने का नतीजा था कि पार्टी ने राहुल को वायनाड भेजा. ऐसे में अब लोकसभा चुनाव के तीन साल बाद प्रियंका की कोशिश उसी प्रकार से पहले विधानसभा और फिर लोकसभा सीट पाने की है क्योंकि अमेठी में राहुल की हार ने कांग्रेस की प्रतिष्ठा पर ही प्रश्न चिन्ह लगा दिए हैं.   

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement