Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election: BJP में शामिल हुए RPN सिंह, Congress के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में था नाम 

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के बड़े नेता रहे आरपीएन सिंह बीजेपी में शामिल हो गए हैं.  

UP Election: BJP में शामिल हुए RPN सिंह, Congress के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में था नाम 

UP Election: RPN Singh joins BJP, name was in the list of star campaigners of Congress

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के करीबी आरपीएन सिंह (RPN Singh) कांग्रेस (Congress) से इस्तीफा देकर बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए हैं. सूत्रों का कहना है कि वह पडरौना (Padrauna) सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं. 

नए अध्याय का आरंभ करेंगे - आरपीएन सिंह
आरपीएन सिंह ने ट्वीट किया, 'आज, जब पूरा राष्ट्र गणतंत्र दिवस का उत्सव मना रहा है, मैं अपने राजनैतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहा हूं. जय हिंद.'

सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा
आरपीएन सिंह ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र में लिखा कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा देता हूं. मुझे राष्ट्र और पार्टी की सेवा का मौका देने के लिए धन्यवाद. 

यह भी पढ़ेंः UP Election 2022: सपा की दूसरी लिस्ट पर BJP का तंज, Keshav Prasad Maurya ने दिया बड़ा बयान

कौन हैं आरपीएन सिंह
आरपीएन सिंह यूपी के कुशीनगर जिले के रहने वाले हैं. गोरखपुर के इलाके में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है. उनके पिता भी कांग्रेस में रहे हैं. आरपीएन सिंह यूपीए सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. हैरानी की बात ये है कि यूपी चुनाव के लिए उनका नाम कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल था. आरपीएन सिंह ओबीसी समाज से आते हैं. वो पडरौना विधान सभा सीट से कांग्रेस पार्टी से 1996, 2002 और 2007 में विधायक भी रह चुके हैं. आरपीएन सिंह झारखंड कांग्रेस के प्रभारी रह चुके हैं. इसके साथ ही वो यूपी यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह अब तक कांग्रेस में राष्ट्रीय प्रवक्ता और झारखंड के प्रभारी की जिम्मेदारी निभा रहे थे. आरपीएन सिंह केंद्र में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगुवाई वाली सरकार में गृह राज्य मंत्री रहे. वो 2009-2014 तक उत्तर प्रदेश की कुशीनगर लोक सभा सीट से सांसद रहे. साल 2014 और 2019 के लोक सभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement