Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: तीसरे चरण का प्रचार समाप्त, रविवार को मतदाता तय करेंगे इन दिग्गजों की किस्मत

Uttar Pradesh Election में तीसरे चरण का मतदान रविवार सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगा.

UP Election 2022: तीसरे चरण का प्रचार समाप्त, रविवार को मतदाता तय करेंगे इन दिग्गजों की किस्मत

Image Credit- ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में राज्य के 16 जिलों के 59 निर्वाचन क्षेत्रों में तीसरे चरण के मतदान के लिए शुक्रवार की शाम को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया. यहां रविवार को मतदान होगा. राज्‍य के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि मतदान रविवार सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगा.

तीसरे चरण में दो करोड़ 15 लाख से अधिक मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे और इनमें एक करोड़ 16 लाख से अधिक पुरुष 99 लाख से ज्यादा महिला मतदाता हैं जबकि एक हजार से अधिक तीसरी लैंगिक पहचान वाले मतदाता हैं.

16 जिलों की 59 सीटों पर होगा मतदान

राज्‍य के 16 जिलों के 59 विधानसभा क्षेत्रों में मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट भी शामिल है. इस सीट पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी से केंद्रीय मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल और राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आमने-सामने हैं. अखिलेश के चाचा शिवपाल सिंह यादव अपनी पारंपरिक जसवंतनगर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

कभी सभा का गढ़ रहा है यह क्षेत्र

मैनपुरी जिले के साथ ही हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा जिलों के विधानसभा क्षेत्रों में तीसरे चरण में कुल 627 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

627 उम्मीदवारों की किस्मत तय करेंगे मतदाता

तीसरे चरण के कुल 627 उम्मीदवारों में राज्‍य सरकार के मंत्री सतीश महाना (महाराजपुर-कानपुर) व आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री (भोगांव-मैनपुरी) रामवीर उपाध्याय (हाथरस - सादाबाद) भाजपा से चुनाव मैदान में हैं जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद फर्रुखाबाद सदर से कांग्रेस की उम्मीदवार हैं. भारतीय पुलिस सेवा छोड़कर राजनीति में कूदे सीम अरुण भी इसी चरण में कन्नौज के सदर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के उम्मीदवार हैं.

पढ़ें- UP Election 2022: योगी और अखिलेश बिछड़े हुए दो भाई, दोनों की मानसिकता एक- ओवैसी

पढ़ें- मरम्मत के लिए भेजे गए 'बुलडोजर', 10 मार्च के बाद फिर काम शुरू करेंगे: CM Yogi

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement