Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Elections 2022: BJP के प्रचार को गति देंगे अमित शाह, करेंगे यूपी का दौरा

BJP प्रमुख के रूप में अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत हासिल किया था.

UP Elections 2022: BJP के प्रचार को गति देंगे अमित शाह, करेंगे यूपी का दौरा

Image Credit: Twitter/AmitShah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) के लिए भाजपा के प्रचार अभियान (BJP Election Campaign) को तेज करने के लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आने वाले दिनों में राज्य का दौरा करेंगे और 140 से अधिक निर्वाचन क्षेत्रों तक पहुंचेंगे.

सूत्रों ने बताया कि 24 दिसंबर से शुरू होने वाले एक सप्ताह के अपने दौरे के दौरान BJP के प्रमुख रणनीतिकार अमित शाह राज्य में कम से कम 21 अलग-अलग स्थानों की यात्रा करेंगे और प्रत्येक स्थान पर सात ‘क्लस्टर निर्वाचन क्षेत्रों’ के लिए कार्यक्रम आयोजित करेंगे.

उन्होंने कहा कि जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक कार्यक्रम में तीन ओबीसी बहुल निर्वाचन क्षेत्रों, दो शहरी निर्वाचन क्षेत्रों, एक अनुसूचित जाति बहुल निर्वाचन क्षेत्र और एक अल्पसंख्यक बहुल निर्वाचन क्षेत्र के लोग शामिल होंगे.

उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. अमित शाह की यात्रा की प्रमुख विशेषताओं में आगामी चुनावों के लिए रणनीतियों पर विचार-विमर्श करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनकी देर शाम की बैठकें होंगी.

BJP प्रमुख के रूप में अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत हासिल किया था और 2019 में 80 में से 67 लोकसभा सीटें जीती थीं. अमित शाह 2014 में जब उत्तर प्रदेश के प्रभारी थे तब भाजपा ने यहां 73 लोकसभा सीटें जीती थीं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement