Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fact Check: जानिए क्या है Rajnath Singh का वोट ना देने वाले बयान का सच, सोशल मीडिया पर उड़ा BJP का मजाक

राजनाथ सिंह के पुराने बयान के आधार पर UP Election 2022 में अफ़वाह फैलाई जा रही है.

Fact Check: जानिए क्या है Rajnath Singh का वोट ना देने वाले बयान का सच, सोशल मीडिया पर उड़ा BJP का मजाक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया के जरिए आए दिन ऐसी अफवाहें फैलती हैं जो कि विवादों को जन्म देती हैं. ऐसी ही एक खबर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) से जुड़ी है. हाल ही में खबर आई जिसमें कहा गया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश  (Western Uttar Pradesh) में बीजेपी (BJP) उम्मीदवारों का जनता विरोध करते हुए उन पर पत्थर और कीचड़ फेंक रही है. वहीं इस खबर को लेकर लोग बीजेपी नेताओं को‌ निशाने पर लेने लगे. ऐसे में एक अखबार की कतरन सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी जिसमें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के नाम पर बयान छपा था इसमें लिखा था, “वोट नहीं देना मत दो पर जूते मत चलाओ : राजनाथ सिंह”. इसके आधार पर अफवाहें फैलाई जा रही हैं.

लोग उड़ा रहे मजाक

वहीं राजनाथ सिंह के कथित बयान के आधार पर वायरल हो रही इस खबर को लेकर लोगों ने मज़ाक उड़ाना शुरू कर दिया. लोग यह तक लिखने लगे कि बीजेपी यूपी में बीजेपी की क्या हालत हो गई. वहीं एक अन्य शख्स ने लिखा है, "बीजेपी वालों के इतने बुरे दिन आ गए हैं कि राजनाथ सिंह को कहना पड़ रहा है कि वोट नहीं देना मत दो पर जूते मत चलाओ...मैं तो कहूंगा थोड़े दिनों तक ओर चलने दो फिर  यह बोलेंगे की हम तो चुनाव ही नहीं लड़ेंगे.”

राजनाथ सिंंह का है बयान

और पढ़ें- Helicopter Crash: राजनाथ सिंह बोले-भारतीय वायुसेना ने दुर्घटना की जांच के दिए आदेश

प्रकाश सिंह बादल पर फेंका गया था जूता

गौरतलब है कि साल 2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान लंबी विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर एक शख्स ने जूता फेंका था. इस घटना पर काफी सियासत हुई थी और तत्कालीन गृहमंत्री के तौर पर राजनाथ सिंह ने बयान में कहा था कि भले ही वोट न दें लेकिन जूता न मारे. 

राजनाथ सिंह के उस समय के बयान को वर्तमान में उत्तर प्रदेश में बीजेपी प्रत्याशियों की घटना के साथ जोड़कर अफ़वाह फैलाई जा रही है जिसका हकीकत से कोई सरोकार नहीं है.

यह भी पढ़ें- Goa Election 2022: रैली में गांधी परिवार पर गरजे अमित शाह, जानें क्या कहा

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement