Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttar Pradesh Exit Polls मानसिक दबाव बनाने का जरिया- जयंत चौधरी

Uttar Pradesh में 10 फरवरी से सात मार्च तक सात चरणों में मतदान कराया गया था. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Uttar Pradesh Exit Polls मानसिक दबाव बनाने का जरिया- जयंत चौधरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने मंगलवार को कहा कि एक्जिट पोल एक ऐसा दृष्टिकोण है, जिससे वह सहमत नहीं हैं. उन्होंने दावा किया कि एक्जिट पोल मानसिक दबाव बनाने का जरिया हैं.

RLD प्रमुख ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि एक्जिट पोल करने वाले कहां से ये आंकड़े लाते हैं. RLD का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी (सपा) से गठबंधन है. जयंत चौधरी की यह टिप्पणी एक्जिट पोल को लेकर अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया के बाद आई है. अखिलेश यादव ने इन सर्वेक्षणों को खारिज कर दिया था. 

पढ़ें- UP Election Result से पहले अखिलेश का कार्यकर्ताओं को निर्देश- मतगणना केंद्र की किलेबंदी कर दें

जयंत चौधरी ने पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा, "जब तक EVM नहीं खुलती, कोई भी परिणाम नहीं जान सकता. एक्जिट पोल की एक प्रक्रिया है. मतदान केंद्रों पर एक्जिट पोल करने वाला कोई भी व्यक्ति नहीं पाया गया. मुझे नहीं पता, वे कहां से आंकड़े प्राप्त करते हैं. यह एक दृष्टिकोण है और मैं इससे सहमत नहीं हूं. यह मानसिक दबाव बनाने का एक तरीका है."

पढ़ें- Uttar Pradesh Exit Polls पर समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव की तरफ से आया बड़ा बयान

इससे पहले दिन में RLD प्रमुख ने बहुप्रतीक्षित चुनाव परिणामों और एक्जिट पोल की भविष्यवाणियों को लेकर परोक्ष रूप से भाजपा पर निशाना साधा था. उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं हरियाणा की लोककथाओं में वर्णित कोको नामक काल्पनिक चिड़िया का हवाला देते हुए हिन्दी में ट्वीट किया, "एक्जिट पोल का क्या करेंगे, जब वोट कोको ले गई?"

पढ़ें- Uttar Pradesh Election 2022: 'BJP के पास जो ग्राउंड रिपोर्ट है उसमें बीजेपी हार रही है'

विभिन्न एक्जिट पोल में उत्तर प्रदेश में भाजपा और इसके सहयोगी दलों की जीत की भविष्यवाणी की गई है. राज्य में 10 फरवरी से सात मार्च तक सात चरणों में मतदान कराया गया था. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement