Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elections: ममता ने मोदी पर साधा निशाना, बोलीं- चुनाव आते हैं तो गंगा में डुबकी लगाते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल वाराणसी में गंगा स्नान किया था. आज बंगाल की मुख्यमंत्री ने उनपर हमला बोला है.

Elections: ममता ने मोदी पर साधा निशाना, बोलीं- चुनाव आते हैं तो गंगा में डुबकी लगाते हैं

Image Credit- Twitter/abhishekaitc

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गोवा में हैं. गोवा में इसबार उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाने जा रही है. राज्य में बड़े चेहरों को आकर्षित करने और पार्टी के नए कार्यकर्ताओं में जोश फूंकने के लिए ममता बनर्जी ने खुद प्रचार की कमान संभाली हुई हैं. आज उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला.

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री का नाम लिए बिना कहा कि चुनाव आते हैं तो गंगा में डुबकी लगाते हैं. लेकिन जब कोरोना से लोग मरते हैं तो उन्हें मां गंगा में बहा देते हैं. उन्होंने कहा, "चुनाव आते हैं तो गंगा में डुबकी लगाते हैं. चुनाव आते हैं तो उत्तराखंड में जाकर मंदिर के अंदर बैठ जाते हैं और कोविड में जब लोग मरते हैं तो मां गंगा में बहा देते हैं. लोगों को अंतिम संस्कार भी नहीं करने देते, मां गंगा को अपवित्र किया है."

गोवा, उत्तर प्रदेश, पंजाब में हारेगी भाजपा- ममता

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने दावा किया कि गोवा, उत्तर प्रदेश और पंजाब जैसे जिन राज्यों में 2022 की शुरुआत में चुनाव होने है, वहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ‘‘सूर्यास्त आरंभ हो गया’’ है और यह चलन पूरे देश में दिखाई देगा.

ममता बनर्जी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "आपको गोवा की रक्षा करने के लिए काम करना होगा. गोवा भारत है. यह मत सोचिए कि गोवा बहुत छोटा है. सूर्योदय गोवा में होता है. जब गोवा मुस्कुराता है, तो भारत मुस्कुराता है."

उन्होंने कहा, "गोवा में सूर्यास्त भी होता है. भाजपा का सूर्यास्त गोवा, उत्तर प्रदेश, पंजाब से शुरू हुआ है... यह पूरे भारत में होगा. उन्होंने लोगों को बहुत ठगा है.’’

विपक्षी दलों से की एकसाथ आने की अपील

इस दौरान ममता बनर्जी ने सभी भाजपा विरोधियों से एक मंच पर आने की अपील की. उन्होंने कहा, "श्रीकृष्ण ने कौरवों को कहा था कि आपको खत्म होना है, हम लोग भी चाहते हैं कि गोवा में भाजपा खत्म हो और अगर भाजपा को खत्म होना है तो सबको इकट्ठा होना है."

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को भगवा संगठन को लेकर बड़े-बड़े दावे करने के बजाय भाजपा के खिलाफ सही तरीके से लड़ना चाहिए. उन्होंने कहा, "मैं कांग्रेस में भी थी, लेकिन मैंने इसे छोड़ा क्येांकि मैंने आपको (कांग्रेस को) भाजपा के साथ मित्रता करते देखा."

इसी दौरान उन्होंने गोवा में आगामी चुनाव के लिए तृणमूल और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के बीच गठबंधन की औपचारिक घोषणा की. एमजीपी राज्य का सबसे पुराना क्षेत्रीय संगठन है. ममता बनर्जी ने कहा कि तृणमूल और एमजीपी मिलकर काम करेंगी और आगामी चुनाव को जीतने से इस गठबंधन को कोई नहीं रोक सकता.

'BJP से केरेक्टर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं'
इस दौरान ममता बनर्जी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, "BJP से मुझे कोई कास्ट सर्टिफिकेट लेना है? मैं ना हिंदू हूं, ना मुस्लिम हूं, ना सिख हूं, ना ईसाई हूं, तुम कौन हो? मेरा नाम और टाइटल परंपरा से आया. मुझे ये बोलने में शर्म आती है कि कोई पूछे कि तुम हिंदू हो, मुस्लिम हो, ब्राह्मण हो या कायस्थ हो? मैं तो इंसान हूं. मैं खुद एक ब्राह्मण परिवार से हूं इसलिए मुझे BJP से केरेक्टर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है." 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement