Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MCD Election: आज शाम 5 बजे चुनाव आयोग करेगा तारीखों का ऐलान

दिल्ली की तीनों नगर निगमों के लिए अप्रैल में चुनाव होने हैं जिसको लेकर आयोग तारीखों का ऐलान कर सकता है.

MCD Election: आज शाम 5 बजे चुनाव आयोग करेगा तारीखों का ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजधानी दिल्ली (Delhi) में अप्रैल में नगर निगम चुनाव (MCD Election) होने हैं. इसको लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं और आज शाम 5 बजे चुनाव आयोग नगर निगम चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान कर सकता है. आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Confrence) के जरिए नगर निगम चुनाव का रोडमैप पेश करेगा. 

पूरी हो गईं है तैयारियां

खास बात यह है कि चुनाव आयोग ने इस बार चुनाव प्रचार से लेकर मतदान तक की प्रकिया को तीस दिन में संपन्न कराने की तैयारी की है. गौरतलब है कि आयोग की ओर से चुनाव से संबंधित सभी जरूरी कार्यों जैसे टेंट, शामियाना, कनात, कैटरिंग की व्‍यवस्‍था करने के अलावा दूसरी जरूरी सभी चीजों के लिए टेंडर जारी किए जा चुके हैं.

चुनाव आयोग ने प्रत्याशियों को दी राहत

आपको बता दें कि तीनों एमसीडी की 272 सीटों पर चुनाव कराने के लिए अधिकारियों की नियुक्ति संबंधी आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. हर विधानसभा के लिए एक-एक रिटर्निंग ऑफिसर यानी 70 एसडीएम को आरओ के रूप में नियुक्त किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें- UP Election 2022: इस बीजेपी विधायक की मां ने 20 सालों से नहीं खाया है अन्न, बेटे की तरक्की के लिए करती हैं व्रत

खास बात यह है कि राज्‍य चुनाव आयोग की ओर से प्रत्याशियों के चुनावी खर्चें की अधिकतम सीमा को भी बढ़ा दिया है. हर प्रत्‍याशी को चुनाव में अधिकतम 8 लाख रुपए खर्च करने की अनुमति है. गौरतलब है कि दिल्ली एमसीडी में पिछले 15 वर्षों से बीजेपी का शासन है.

यह भी पढ़ें- Election Result 2022: फिर छिड़ा EVM पर विवाद, जानें कैसे और कब हुई थी चुनावों में इसकी शुरुआत

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement