Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

VIP Security: एसपी सिंह बघेल के अलावा BJP के इतने नेताओं को मिला VIP सुरक्षा कवच

VIP Security: सूत्रों ने कहा कि 10 मार्च को मतगणना के बाद सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी.

VIP Security: एसपी सिंह बघेल के अलावा BJP के इतने नेताओं को मिला VIP सुरक्षा कवच

Image Credit- ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश और पंजाब में लगभग दो दर्जन भाजपा नेताओं को सशस्त्र अर्धसैनिक कमांडो का वीआईपी सुरक्षा कवच प्रदान किया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय मंत्री एसपीएस बघेल को “जेड” श्रेणी की सुरक्षा दी गई है जो उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं.

उत्तर प्रदेश और पंजाब में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने कहा कि इन दोनों राज्यों में कुछ प्रत्याशियों को निर्वाचन की प्रक्रिया समाप्त होने तक सुरक्षा प्रदान की गई है. कुछ लोगों को राज्य की पुलिस सुरक्षा के अलावा केंद्रीय कवच प्रदान किया जाएगा.

पढ़ें- Punjab Election 2022: हेलीकॉप्टर रोके जाने पर बोले Channi- ये मुझे रोक नहीं पाएंगे

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) को इसका जिम्मा सौंपा है. दोनों अर्धसैनिक बलों के पास VIP सुरक्षा कमांडो हैं. बघेल के अलावा दिल्ली से भाजपा सांसद और गायक हंसराज हंस को भी “जेड” श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. बघेल उत्तर प्रदेश की करहल सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं.

पढ़ें- UP Election 2022: कुंडा में इसबार कठिन है राजा भैया की डगर, सपा और भाजपा दे रहे कड़ी चुनौती

भाजपा ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि “सपा के गुंडों” ने राज्य के मैनपुरी जिले में बघेल के काफिले पर हमला किया था. उत्तर प्रदेश की भदोही लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद रमेश चंद बिंद को उनके राज्य में CISF की “एक्स” श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है. दोनों राज्यों में सीआरपीएफ को कम से कम 20 नेताओं या प्रत्याशियों को सुरक्षा देने को कहा गया है.

पढ़ें- Punjab: यूपी के भइयों को पंजाब में फटकने नहीं देना है, सीएम चन्नी के बयान पर भड़की BJP-AAP

सूत्रों ने बताया कि पंजाब में सुखविंदर सिंह बिंद्रा, शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के नेता और पार्टी के उम्मीदवार परमिंदर सिंह ढींढसा और अवतार सिंह जीरा को “वाई” से “वाई प्लस” श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. सूत्रों ने कहा कि 10 मार्च को मतगणना के बाद सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी.

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. )

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement