Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बाइडन-ट्रूडो को पीछे छोड़ PM Modi बने सबसे लोकप्रिय नेता, Assembly Election में बीजेपी को होगा फायदा?

बीजेपी के पास 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में पीएम मोदी का मजबूत चेहरा है जबकि विपक्ष के पास इसकी काट ढूंढ़ना आसान नहीं है.

बाइडन-ट्रूडो को पीछे छोड़ PM Modi बने सबसे लोकप्रिय नेता, Assembly Election में बीजेपी को होगा फायदा?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका की डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट के कराए सबसे ताजा सर्वे में पीएम मोदी को विश्व का सबसे लोकप्रिय नेता चुना गया है. इस सर्वे में पीएम ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो जैसे ग्लोबल नेताओं को भी पीछे छोड़ दिया है. 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों से पहले इस सर्वे से चुनावों में ब्रांड मोदी और भी मजबूत होगा. चुनावों के लिए बीजेपी के पक्ष में यह बात जाती है. 

कोरोना और किसान आंदोलन के बाद भी ब्रांड मोदी कायम
यह सर्वे ऐसे वक्त में आया है जब पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव हैं. यह बात तय मानी जा रही है कि कोरोना क तीसरी लहर और साल भर चले किसान आंदोलन के बावजूद भी पीएम मोदी की लोकप्रियता बरकरार है. विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी को पीएम मोदी के चेहरे का फायदा मिलेगा और विपक्षियों के लिए पीएम के चेहरे का मुकाबला करना आसान नहीं है. 

पढ़ें: PM Modi ने काशी विश्वनाथ धाम भिजवाए जूट के जूते, अब नंगे पांव नहीं करनी होगी कर्मचारियों को ड्यूटी

पीएम की लोकप्रियता और विजन पर लोगों को भरोसा 
ग्लोबल सर्वे के साथ देश में कराए अलग-अलग सर्वे में भी पीएम मोदी की लोकप्रियता आज भी बनी हुई है. विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी के पास पीएम की लोकप्रियता और विजन के दम पर चुनाव प्रचार करना आसान है. पीएम के विजन और विकास कार्यों से जनता को आसानी से जोड़ा जा सकता है. दूसरी ओर विपक्ष के लिए इसकी काट खोजना कोई आसान काम नहीं है. 

पढ़ें: Republic Day Parade और PM मोदी के दौरे पर आतंकी हमले की आशंका, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

यूपी में मोदी-योगी की जोड़ी बीजेपी के लिए 'उपयोगी'
उत्तर प्रदेश चुनावों से पहले पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की जोड़ी मिलाकर पीएम ने उपयोगी का नारा दिया था. पीएम का यह नारा बीजेपी के चुनाव प्रचार में जरूर उपयोगी साबित हो रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ की स्टेट्समैन की छवि और उपद्रवकारियों पर उनकी सख्ती जैसे मुद्दे बीजेपी जोर-शोर से उठा रही है. इसके अलावा, केंद्र और राज्य सरकार की विकास योजनाओं का प्रचार बीजेपी कर रही है. विपक्ष के पास ऐसा कोई ठोस मुद्दा नहीं है जिसके आधार पर मोदी और योगी की जोड़ी को जोरदार ढंग से काटा जा सके.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement