Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'ये दो लड़कों वाला खेल हमने पहले भी देखा है', जानिए PM Narendra Modi के इंटरव्यू की 10 बड़ी बातें

PM Narendra Modi Interview: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ANI को दिए इंटरव्यू में तमाम मुद्दों पर बात की. उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा की लहर है.

'ये दो लड़कों वाला खेल हमने पहले भी देखा है', जानिए PM Narendra Modi के इंटरव्यू की 10 बड़ी बातें

Image Credit- ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में प्रथम चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी ANI को इंटरव्यू दिया है. इस इंटरव्यू में उन्होंने पांच राज्यों के चुनाव, अपने सियासी विरोधियों से लेकर किसान आंदोलन सहित कई मुद्दों पर बात की है. आइए आपको बताते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इंटरव्यू में कही गई 10 बड़ी बातें.

पढ़ें- Punjab Election 2022: वैष्णो देवी के दरबार में सिद्धू, कभी मंदिर तो कभी गुरुद्वारे में टेक रहे मत्था

पढ़ें- UP Election: ट्रेन, जीप का चालान नहीं होता तो दुपहिया पर क्यों? हमारी बारी में बाइक पर 3 सवारी फ्री!

  1. यूपी चुनाव में अखिलेश-जयंत के गठबंधन पर PM मोदी ने कहा कि ये दो लड़कों वाला खेल तो हमने पहले भी देखा है. इतना अहंकार था कि उन्होंने 'गुजरात के दो गधे' ये शब्द प्रयोग किया था और उत्तर प्रदेश की जनता ने उन्हें हिसाब दिखा दिया.
  2. परिवारवाद को बताया लोकतंत्र का दुश्मन- पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन हैं. जब परिवार ही सर्वोपरि होता है, परिवार को बचाओ पार्टी बचे न बचे, देश बचे न बचे. यह जब होता है तो सबसे बड़ा नुकसान प्रतिभा को होता है. सार्वजनिक जीवन में जितनी अधिक प्रतिभा आए वो जरूरी है.
  3. सपा के समाजवाद पर साधा निशाना- पीएम मोदी ने कहा, "मैं समाज के लिए हूं परन्तु मैं जो नकली समाजवाद की चर्चा करता हूं ये पूरी तरह परिवारवाद है. लोहिया जी का परिवार कहीं नजर आता है क्या? जॉर्ज फर्नांडिस का परिवार कहीं नजर आता है क्या? नीतीश बाबू का परिवार कहीं नजर आता है क्या."
  4. कांग्रेस पर किया बड़ा प्रहार- पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की कार्यशैली और विचारधारा के आधार सम्प्रदायवाद, जातिवाद, भाषावाद, प्रांतवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार हैं. अगर यही इस देश की मुख्य धारा में रहेगा तो देश का कितना बड़ा नुकसान होगा. उन्होंने कहा, "देश की आज जो हालत है उसमें सबसे ज़िम्मेदार कोई मुख्य धारा है तो वे कांग्रेस है. इस देश को जितने प्रधानमंत्री मिले उसमें अटल जी और मुझे छोड़कर सारे प्रधानमंत्री कांग्रेस स्कूल के ही थे."
  5. कोविड का जिक्र कर AAP पर साधा निशाना- प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड महामारी में सब कहते थे कि जो जहां है वो वहीं रहे. कांग्रेस ने फ्री टिकट देकर लोगों को प्रोत्साहित किया कि जाइए... दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी के नेताओं ने जीपों में जाकर झोपड़ियों में लोगों को कहा है कि आप जल्दी जाइए यहां लॉकडाउन हो रहा है.
  6. 'पंजाब में भाजपा विश्वनीय पार्टी बनकर उभरी'- पीएम मोदी ने कहा कि आज भाजपा पंजाब में सबसे विश्वसनीय पार्टी बनकर उभरी है. समाज जीवन के बहुत से वरिष्ठ लोग, राजनीति के बहुत बड़े महारथी भी अपने पुराने दल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं... हमने छोटे किसानों के लिए जो काम किया है, उसकी पंजाब में ज़बरदस्त पहुंच है.
  7. लखीमपुर खीरी मामले पर पीएम मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट जो कमेटी बनाना चाहती थी, राज्य सरकार ने सहमति दी. जिस जज के नेतृत्व में जांच चाहती थी सरकार ने सहमति दी. राज्य सरकार पारदर्शिता के साथ काम कर रही है तभी सुप्रीम कोर्ट की इच्छा के अनुसार सारे निर्णय करती है.
  8. भाजपा की हार के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हार-हार कर ही जीतने लगी है. हमने बहुत पराजय देखी हैं, ज़मानत ज़ब्त होती देखी हैं. एक बार जनसंघ के समय चुनाव हारने पर भी मिठाई बांटी जा रही थी, तो हमने पूछा की हारने पर मिठाई क्यों बांट रहे हैं? तब बताया गया कि हमारे तीन लोगों की ज़मानत बच गई.
  9. अखिलेश के भाजपा सरकार के काम का क्रेडिट लेने पर पीएम मोदी ने कहा कि देश में एक कल्चर चला है, राजनेता बोलते रहते हैं कि हम ये करेंगे, वो करेंगे. 50 साल बाद भी कोई अगर वो काम कर देगा तो कहेंगे कि हमने ये उस समय कहा था, ऐसे लोग बहुत मिल जाएंगे.
  10. 'चुनाव में भाजपा की लहर'- पीएम मोदी ने कहा कि वो इस चुनाव में सभी राज्यों में भाजपा के प्रति लहर देख रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि भाजपा भारी बहुमत से जीतेगी. हमें सेवा का मौका इन सभी 5 राज्यों की जनता देगी. जिन राज्यों ने हमें सेवा का मौका मिला है उन्होंने हमें परखा है, हमारे काम को देखा है.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement