Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

By polls 2022 Results Live: 4 राज्यों के उपचुनाव में नहीं चला BJP का मैजिक, पश्चिम बंगाल में TMC की बल्ले-बल्ले

आसनसोल लोकसभा सीट से टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा जीत रहे हैं. बाबुल सुप्रियो भी स्पष्ट जीत की ओर आगे बढ़ रहे हैं.

By polls 2022 Results Live: 4 राज्यों के उपचुनाव में नहीं चला BJP का मैजिक, पश्चिम बंगाल में TMC की बल्ले-बल्ले

बाबुल सुप्रियो और शत्रुघ्न सिन्हा. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की 1 लोकसभा और 4 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों की मतगणना जारी है. पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा चुनाव जीतते नजर आ रहे हैं. छत्तीसगढ़ और बिहार की विधानसभा सीटों पर कांग्रेस और आरजेडी को बढ़त है.

4 राज्यों में बीजेपी की दाल नहीं गली है और बड़ी हार हुई है. आसनसोल में अपनी सीट बचाने में बीजेपी फेल हो गई है. बिहार, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में बीजेपी एक भी सीट हासिल नहीं कर सकी है. ममता बनर्जी ने एक बार फिर पश्चिम बंगाल में साबित किया है कि पश्चिम बंगाल में उन्हें टक्कर देने वाली कोई पार्टी नहीं है.

बिहार के बोचवां विधानसभा सीट पर ताजे रुझानों में आरजेडी आगे चल रही है. आरजेडी के अमर पासवान ने बीजेपी की उम्मीदवार बेबी कुमारी को बहुत पीछे छोड़ दिया है. छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार जीत की ओर आगे बढ़ रहे हैं. पश्चिम बंगाल की बालीगंज विधान सभा सीट पर टीएमसी कैंडिडेट बाबुल सुप्रियो आगे चल रहे हैं.

By-election Result: 1 लोकसभा और 4 विधान सभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे आज, किन नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर?

कब हुई थी वोटिंग?

पश्चिम बंगाल में एक लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे. बिहार, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव कराए गए थे. उपचुनाव में बड़े दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. इन सीटों पर 12 अप्रैल को चुनाव कराए गए थे.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement