Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Election Result 2022: पहले ही चुनावी दंगल में सिद्धू को दी पटखनी, जानिए कौन हैं Jeevan Jyot Kaur

नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर ईस्ट Seat से पीछे चल रहे हैं.

Latest News
Punjab Election Result 2022: पहले ही चुनावी दंगल में सिद्धू को दी पटखनी, जानिए कौन हैं Jeevan Jyot Kaur

sidhu vs jeevan jyot kaur

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब में आम आदमी पार्टी प्रचंड बहुमत हासिल करती दिखाई दे रही है. दोपहर 12.30 बजे तक के रुझानों के अनुसार, आम आदमी पार्टी 91 सीटों पर बढ़त हासिल कर चुकी है वहीं कांग्रेस 17, शिरोमणि अकाली दल 6, बीजेपी 2 और निर्दलीय एक सीट पर आगे चल रहे हैं. 

इस बीच पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू का बयान सामने आया है. सिद्धू ने रुझानों के बाद हार स्वीकार कर ली है. सिद्धू ने ट्वीट कर कहा, जनता की आवाज भगवान की आवाज है.... पंजाब के लोगों के जनादेश को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करें…. आप को बधाई!!!" 

वहीं आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान को गले लगाते हुए फोटो ट्वीट कर कहा 'इस इंक़लाब के लिए पंजाब के लोगों को बहुत-बहुत बधाई.' 

पीछे चल रहे हैं सिद्धू 
दोपहर 1 बजे तक वोटों की गिनती के अनुसार, नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर ईस्ट से पीछे चल रहे हैं. इस सीट पर आम आदमी पार्टी की जीवन ज्योत कौर 4267 वोटों से आगे चल रही हैं. वहीं पंजाब के सीएम फेस चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब और भदौड़ सीट से पीछे चल रहे हैं. 

Punjab Election Results 2022: धुरी विधानसभा सीट से जीते Bhagwant Mann


कौन हैं जीवन ज्योत कौर? 

सिद्धू और बिक्रम सिंह मजीठिया जैसे दिग्गज इस सीट पर जीवन ज्योत कौर से हारते हुए नजर आ रहे हैं. जीवन ज्योत की पहचान सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में है. उन्हें 'पैड वुमन' के रूप में जाना जाता है. उन्होंने महिला कैदियों को जेलों में सैनिटरी नैपकिन प्रदान किए थे. 

जीवन ज्योत एनजीओ के जरिए कमजोर वर्ग के लिए काम करती हैं. उनकी बेवसाइट के प्रोफाइल के अनुसार, 2015 से वह सोशल वर्क कर रही हैं. इसमें शिक्षा, गरीबों, किसानों की मदद करना और लड़कियों को प्रेरित करना शामिल है. लोगों, गरीब बच्चों और युवा लड़कियों की मदद करने के लिए उन्होंने S.H.E संगठन की स्थापना की है. सिद्धू को लेकर लोगों की शिकायत है कि वह उनका हाल तक नहीं पूछते. 

Election Result 2022: पांच में से इन 2 राज्यों में अपनी ही कुर्सी नहीं बचा पा रहे मुख्यमंत्री!

जीवन ज्योत ने चुनाव नतीजों से पहले ट्वीट कर रहा था, 'कांग्रेस और अकाली दल के दो बड़े नेता अमृतसर ईस्ट सीट पर मैच फिक्स करने के लिए 5 स्टार होटल में मिले थे. जितनी फिक्सिंग करना चाहते हैं उतनी कर लें..आप दोनों की हार निश्चित है. 

Punjab Election Results: गुरुद्वारे में टेका मत्था, सजाया जा रहा घर, जीत के दिन मान का ऐसा है अंदाज 

AAP की उम्मदीवार ने पहली बार चुनाव लड़ा है. चुनाव आयोग को सबमिट किए गए एफिडेविट के मुताबिक जीवन ज्योत कौर के पास एलएलबी की डिग्री है. सालाना आय 6 लाख से ज्यादा है. उनके खिलाफ सिर्फ एक चैक बाउंस का केस है. बैंक खाते में 2 लाख रुपये हैं. 80 ग्राम सोना है. कुल मिलाकर 38 लाख 85 हजार रूपए की प्रॉपर्टी उनके पास है.
 

कैप्टन हारे चुनाव 
इधर, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह चुनाव हार गए हैं. पंजाब लोक कांग्रेस के टिकट पर अमरिंदर मैदान में थे. उन्हें AAP के प्रत्याशी अजीतपाल सिंह कोहली ने शिकस्त दी. अजीतपाल ने उन्हें 19,797 वोटों से मात दी है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement