Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Election Result: पंजाब में नारी शक्ति का बोलबाला, AAP की इन महिला प्रत्याशियों ने जीता मैदान

Punjab Election Result 2022 में आम आदमी पार्टी की महिला प्रत्याशियों मे मैदान जीत लिया है.

Latest News
Punjab Election Result: पंजाब में नारी शक्ति का बोलबाला, AAP की इन महिला प्रत्याशियों ने जीता मैदान

AAP, Punjab Women Contestants

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Election Result 2022) में आम आदमी पार्टी (AAP) ने बड़ी जीत दर्ज की है. आप ने विधानसभा की 117 सीटों में 92 अपने नाम कर शानदार जीत दर्ज की है. वहीं, इन नतीजों के सामने आने के बाद यहां पर यहां नारी शक्ति का असर साफ नजर आ रहा है.  पंजाब में 93 महिला उम्मीदवारों में 13 ने जीत हासिल कर ली है. वहीं, इन 13 जीतने वाली महिलाओं में से 11 आम आदमी पार्टी (AAP) से हैं. आगे जानें पंजाब में मैदान मारने वाली इन महिला प्रत्याशियों से जुड़ी पूरी डिटेल्स.

अमृतसर पूर्व सीट से AAP की महिला प्रत्याशी जीवनजोत कौर ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को मात देदी. जीवनजोत और सिद्धू के बीच 6,750 मतों का अंतर रहा. इस सीट पर तीसरा नंबर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया का रहा. हालांकि, बिक्रम की पत्नी गनीव कौर (शिअद) को मजीठिया सीट से जीत मिली. गनीव ने इस सीट पर आप प्रत्याशी सुखजिंदर राज सिंह को 26,062 मतों से हराया.

ये भी पढ़ें- UP Election 2022: किस पार्टी के हिस्से आई कितनीं सीटें, दिग्गजों का क्या रहा हाल? जानें सबकुछ

दीना नगर सीट की बात करें तो कांग्रेस उम्मीदवार अरूणा चौधरी ने AAP के  शमशेर सिंह को 1,131 मतों के अंतर से हरा दिया. पंजाब की संगरूर सीट से AAP की महिला उम्मीदवार नरिंदर कौर भराज ने जीत हासिल की. उन्होंने कांग्रेस के विजय इंदर सिंगला को 36,430 मतों से हराया. इसके अलावा बालाचौर सीट पर संतोष कुमारी कटारिया ने शिअद की सुनिता रानी को 4,541 मतों से हराया.

वहीं, जरगांव सीट पर सरवजीत कौर मानुके ने शिअद के एसआर कालेर को 39,656 मतों से हराया और तलवंडी साबो सीट पर प्रोफेसर बलजिंदर कौर ने शिअद के जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू को 15,252 मतों पीछे छोड़ा. पंजाब की खरार सीट की बात करें तो इस सीट पर अभिनेता-गायक अनमोल गगन मान ने शिअद के रंजीत सिंह गिल को हराया. लुधियान दक्षिण सीट पर AAP kr रजिंदर पाल कौर ने भाजपा के सतिंदरपाल सिंह ताजपुरी को  26,138 वोटों के बड़े अंतर से हराया.

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड की प्रचंड जीत में भी हार गए Pushkar Dhami, क्या बीजेपी दोबारा बनाएगी CM?

मोगा सीट से अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद को डॉ अमनदीप कौर अरोड़ा ने  58813 वोटों के साथ जीत के साथ हरा दिया. मलोट सीट से बलजीत कौर ने जीत हासिल की और शिअद उम्मीदवार हरप्रीत सिंह को हराया. नकोदर सीट की बात करें तो आम आदमी पार्टी की इंदजीत कौर मान ने शिअद के जी. प्रताप वडाला को 2,869 मतों से हराया. AAP की ही महिला प्रत्याशी राजपुरा सीट भी जीत चुकी हैं. इस सीट पर नीना मित्तल ने भाजपा की जगदीश कौर जग्गा को भारी अंतर से मात दी है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement