Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Election 2022: चन्नी सरकार का बड़ा ऐलान, किसानों का 2 लाख तक का कर्जा माफ

Punjab Elections 2022: पहले पंजाब के सीएम ने बड़ा ऐलान किया है. प्रदेश के 5 एकड़ जमीन वाले किसानों का 2 लाख तक का कर्जा माफ कर दिया गया है.

Punjab Election 2022: चन्नी सरकार का बड़ा ऐलान, किसानों का 2 लाख तक का कर्जा माफ

Farmers loan waived off

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Punjab Election 2022 से पहले चन्नी सरकार ने किसानों को बड़ी सौगात दी है. किसानों के लिए 2 लाख रुपये तक का कर्जा प्रदेश सरकार ने माफ करने का ऐलान किया है. सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि 5 एकड़ तक की जमीन वाले किसानों का 2 लाख रुपये तक का कर्जा सरकार माफ कर रही है. विधानसभा चुनावों से ठीक पहले इस ऐलान पर राजनीतिक घमासान तय माना जा रहा है.

सीएम ने नए साल से पहले दी सौगात 
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, 'सरकार ने 5 एकड़ जमीन वाले किसानों का 2 लाख तक का कर्जा माफ करने का फैसला लिया है. यह फैसला अगले 10 दिनों में लागू कर लिया जाएगा. हमने बिना जमीन वाले मजदूरों का भी कर्जा माफ करने का फैसला किया है. सामान्य श्रेणी के लिए एक कमिशन बनाने का फैसला किया है.'

कृषि कानून वापस लेने के बाद फैसला 
माना जा रहा है कि तीनों कृषि कानून वापस लेने के बाद चुनावी मौसम में ऐलान किया गया है. कांग्रेस की कोशिश है कि कृषि कानून वापस लेने के बाद मोदी सरकार को बढ़त लेने से रोका जा सके. पंजाब के किसानों की सहानुभूति प्रदेश सरकार को मिले, इसके लिए यह चुनावी स्टंट किया गया है. 

पढ़ें: विधानसभा चुनाव 2022 की सभी खबरें एक साथ यहां

मध्य प्रदेश, राजस्थान में भी कांग्रेस ने किया है कर्जा माफ 
यह कोई पहली बार नहीं है जब कांग्रेस सरकार ने ऐसा फैसला लिया हो. इससे पहले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी किसानों का कर्जा माफ करने का ऐलान कांग्रेस सरकार ने किया है. हालांकि, इन तीनों राज्यों में लोकसभा चुनावों में इसका कोई खास फायदा कांग्रेस को नहीं हुआ था.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement